विश्व योग दिवस पर बालोद जिला भाजपा के मार्गदर्शन एवं भाजपा डौंडी मंडल के नेतृत्व में नगर पंचायत चिखलाकसा मे भाजपा के प्रमुख पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं ने योग दिवस मनाते हुए योगाभ्यास किया।

0
231

दल्ली राजहरा : विश्व योग दिवस पर बालोद जिला भाजपा के मार्गदर्शन एवं भाजपा डौंडी मंडल के नेतृत्व में नगर पंचायत चिखलाकसा मे भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं ने योग दिवस मनाते हुए योगाभ्यास किया। योग दिवस पर आयोजित कार्यक्रम के प्रभारी नगर पंचायत चिखलाकसा के पूर्व उपाध्यक्ष भरत भाई पटेल एवं भाजपा डौंडी मंडल के महामंत्री भीषण टंडन ने बताया कि योग प्रशिक्षक ईश्वर पटेल एवं सुनीता पटेल के मार्गदर्शन में सुबह 7:00 से 8:00 तक योगाभ्यास कराया गया जिसमें डौंडी मंडल क्षेत्र के अंतर्गत निवासरत प्रदेश जिला एवं मंडल के पदाधिकारियों एवं प्रमुख कार्यकर्ताओं की उपस्थिति सुनिश्चित की गई। इस अवसर पर अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश मीडिया प्रभारी अनिल खोबरागड़े ने कहा कि योग विश्व को भारत की अमूल्य देन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से विश्व ने योग के महत्व को स्वीकार किया एवं संयुक्त राष्ट्र संघ ने 21 जून को विश्व योग दिवस के रूप मेें मान्यता प्रदान की । योग शरीर में इम्युनिटी पावर को बढ़ाते हुए दिव्य शक्ति का संचार करता है ।

This image has an empty alt attribute; its file name is MATH1-2.jpg

सांसद प्रतिनिधि एवं भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के बालोद जिला अध्यक्ष विक्रम धुर्वे ने कहा कि योग से मन मस्तिष्क में ऊर्जा ,शक्ति एवं सुंदरता का संचय होता है। नियमित योग करने वाला व्यक्ति जटिल परिस्थितियों में भी सरल तरीके से जीने की कला सीख जाता है । बालोद जिले में अनुसूचित जनजाति मोर्चा के पदाधिकारियों ने शक्ति केंद्र स्तर पर योग दिवस का आयोजन किया जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने शामिल होकर योग के महत्व को जाना ।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-21.png

भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य शशीकांत निषाद ने कहा कि प्राणायाम एवं अनुलोम- विलोम जैसी योग क्रियाओं से शरीर को मजबूती मिलती है एवं यह सकारात्मक ऊर्जा को ‌बढाता है । इस अवसर पर उपस्थित भाजपा महिला मोर्चा जिला कार्यसमिति के सदस्य वरिष्ठ पार्षद विमला जैन ,भाजपा डौंडी मंडल की उपाध्यक्ष पार्षद कुंती देवांगन, मंडल उपाध्यक्ष हितेश साहू, किसान मोर्चा के मंडल अध्यक्ष मितेद्र वैष्णव , अनुसूचित जाति मोर्चा के मंडल अध्यक्ष राकेश गोयल , नगर पंचायत चिखलाकसा के पूर्व उपाध्यक्ष विजय डड़सेना, पार्षद शांति रावटे, पार्षद लीला डड़सेना , पूर्व एल्डरमैन घना राम साहू विशेष रूप से उपस्थित हुए।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-1.png