रिलायंस फाउंडेशन ने किया किसानों का ऑनलाइन समाधान

0
481

बालोद – जगन्नाथ साहू | आधुनिकता की दौड़ में टेलीफोन के माध्यम से रिलायंस फाउंडेशन की एक नई पहल जिसमें किसानों को घर बैठे कृषि संबंधित समस्याओं का समाधान मिला।
उक्त कार्यक्रम में कृषि विशेषज्ञ श्री उगेद्र पांडे जी, रिलायंस फाउंडेशन प्रमुख भूपेंद्र साहू, प्रोग्राम सपोर्ट तोपेंद्र साहू समेत जिले के बीस किसानों ने हिस्सा लिया।
कार्यक्रम का आरंभ करते हुए रिलायंस फाउंडेशन भूपेंद्र साहू ने किसानों का स्वागत करते हुए कहा कि कोरॉना कल के चलते सभा करने में दिक्कत होने के कारण दूर सभा के माध्यम से किसानों को जोड़ा गया है, साथ ही साथ विशेषज्ञ की सलाह हेतु रिलायंस फाउंडेशन का एक टोल फ्री नंबर 1800-419-8800 जिसमें किसान भाई सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक कृषि संबंधित जानकारी ले सकते है।
कृषि विशेषज्ञ पांडे जी ने बहुत सारी कृषि समस्याओं के बारे में चर्चा करते हुए कहा किसान भाई अत्यधिक वर्षा से घबराए नहीं संयम से काम लेवे खुर्रा बोनी करने वाले किसान जल्द से जल्द अपने खेतों की पानी को निकालने का जगह बनाए, जिन किसानों की अब तक बुवाई नहीं हुई उनके बारे में कहा कि किसान भाई खेतों में पानी भरा हो तो खुर्रा बोनी की जगह लाई चोपा कर बुवाई करे, साथ ही साथ नाडेप टंकी, जैविक खाद, बीजोपचार, तना छेदक, एवं समय समय पर फसल में आने वाली समस्याओं के बारे में चर्चा एवं परामर्श दिया।