चाकू दिखाकर लूट करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

0
622

लोहे की चाकू दिखाकर हड़गहन निवासी रवि कुमार यादव के गले में पहने सोने की पत्ती को लूट करने वाले एक आरोपी को अर्जुन्दा पुलिस ने किया गिरफ्तार

आरोपी सूरज यादव थाना अर्जुन्दा क्षेत्र का निगरानी बदमाश है, जो आये दिन घटना करता है।

दिनंाक 07.08.2021 को प्रार्थी रवि कुमार यादव निवासी हड़गहन अपने साथी फत्ते ठाकुर के साथ शराब पीने अर्जुन्दा भठ्ठी गया था, उसी समय प्रार्थी का भतीजा विजय कुमार यादव ने आकर बताया कि शराब दुकान में एक व्यक्ति का मोबाईल मेेरे से गिर गया था जिसके कारण वाद विवाद होने से मेरे गले के पास लोहे की चाकू से मारा है बताने पर रवि कुमार यादव, फत्ते व विजय के साथ मारने वाले व्यक्ति के पास जाकर पुछे कि मेरे भतीजा विजय कुमार को क्यो मारे हो कहने पर आरोपी सूरज यादव आवेष में आकर धमकी देते हुये अपने हाथ में रखे धारदार चाकू से प्रार्थी के बांये भुजा व दाहिने हाथ के कलाई के पास मारकर चोट पहुचाया है व प्रार्थी के गले में पहने सोने के पत्ती कीमती करीबन 3,000 रू को धारदार चाकू से गले में पहने धागे को काट कर लूट कर वहां से भाग गया है कि रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 102/2021 धारा 324,392 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया है।

This image has an empty alt attribute; its file name is MATH1-2.jpg

आरोपी सूरज यादव का काफी पता तलाष किया गया जो आरोपी शराब दुकान अर्जुन्दा के पीछे वाले जगह पर शराब पीते मिला जिसे घटना के संबध में पुछताछ किया गया, पुछताछ के दौरान बताये कि आरोपी सूरज यादव शराब पीने का आदि है शराब पीने के बाद पैसो की कमी होने के कारण लोगो से वाद-विवाद झगड़ा करना तथा दिनांक 07.08.2021 को विजय यादव के द्वारा मेरे मोबाईल फोन को गिरा देने से ज्यादा नषा होने के कारण वाद-विवाद होकर पास रखे चाकू से उसके गले के पास वार करना तथा रवि कुमार यादव को भी चाकू से मारकर चोट पहुचाना व रवि को चाकू की नोक पर गले में पहने सोने की पत्ती को लूट कर डबरी के पानी में फेक देना आरोपी सूरज यादव के द्वारा मेमोरेण्डम कथन में बताया है। आरोपी द्वारा अपराध करने के बाद लोहे के चाकू को बेसरम झाड़ी में छिपाकर रखा था जिसे निकालकर पेष करने पर जप्त किया गया है। आरोपी द्वारा घटना में प्रयुक्त लोहे के चाकू की लंबाई 06 इंच से उपर होने से प्रकरण मे धारा 25,27 आम्र्स एक्ट जोड़ी गई। आरोपी सूरज यादव आदतन अपराधी किस्म का है जो थाना अर्जुन्दा क्षेत्र का निगरानी बदमाष है जिसका थाना अर्जुन्दा में विभिन्न मामला दर्ज है। आरोपी सूरज यादव पिता विनय यादव उम्र 26 वर्ष साकिन वार्ड क्रमांक 13 अर्जुन्दा के विरूद्ध पर्याप्त साक्ष्य सबुत पाये जाने से दिनंाक 08.08.2021 के 12/40 बजे गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-21.png

उक्त कार्यावाही में उनि विरेन्द्र सिंह नुरेसिया, प्रआर. 1476 विकास सिंह,आर.भालेष्वर देवंागन, आर. टीकम कुमार, पवन कुमार, सुरेन्द्र कटरे थाना अर्जुन्दा, एंव अन्य स्टाप की सराहनीय भूमिका रही।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-1.png

आरोपी गिरफ्तार – 1. सूरज यादव पिता विनय यादव उम्र 26 वर्ष साकिन वार्ड क्रमांक 13 अर्जुन्दा, थाना अर्जुन्दा।

जप्ती –    एक लोहे का धारदार चाकू।