राजनैतिक मंथन को लेकर भाजपा की चिंतन शिविर की तैयारी प्रारंभ

0
103

जगदलपुर । चुनावी तैयारी के बहाने भारतीय जनता पार्टी ने बस्तर में 31 अगस्त से तीन दिवसीय चिंतन शिविर का आयोजन किया है। इस चिंतन शिविर में प्रदेश भाजपा प्रभारी समेत राष्ट्रीय एवं प्रदेश के महत्वपूर्ण भाजपा नेता शामिल होंगे। 31 अगस्त सांध्य 5 बजे से प्रारंभ होकर 3 सितम्बर तक लगातार चलने वाले इस चिंतन शिविर में पूर्व मुख्यमंत्री एवं संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह भी शामिल होंगे। बस्तर की सुरम्य वादियों में अगले विधान सभा चुनाव को लेकर भी राजनीतिक चिंतन की चिंता अब छत्तीसगढ़ के प्रमुख भाजपा नेताओं को सताने लगी है। पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस की वर्तमान सरकार में चल रहे अढ़ईया सरकार को लेकर खींचतान से भी प्रदेश के भाजपा नेताओं की इच्छाशक्ति जागृत हुई है। बस्तर में आयोजित इस आत्म चिंतन शिविर की प्रमुख वक्ता प्रदेश प्रभारी डी पुरनदेश्वरी देवी ही होंगी। हालांकि उनके साथ कई राष्ट्रीय स्तर के भाजपा नेता भी शामिल होंगे। जो इस आत्मचिंतन शिविर में अपना नुस्खा भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच बांटेंगे। बस्तर में होने वाले 3 दिवसीय प्रांत स्तरीय चिंतन शिविर की तैयारियों में भाजपा के स्थानीय नेता जोरशोर से जुट गये हैं।

शिविर की तैयारी का मोर्चा पूर्व मंत्री व प्रदेश प्रवक्ता केदार कश्यप और प्रदेश महामंत्री किरण देव ने संभाली है। इस दौरान दोनों प्रांत स्तरीय नेताओं के द्वारा शिविर में कोई कमी खामी न रह जाए इसे ध्यान में रखकर प्रत्येक कार्यकर्ताओं को मार्गदर्शन करने में जुटे हैं । और इसलिए पिछले चार दिनों से बैठकों का दौर जारी है ।

This image has an empty alt attribute; its file name is mathur.jpg

बैठक के जरिये ही कार्यकर्ताओं को उनकी जिम्मेदारी तय की जा रही है । भाजपा प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने शनिवार को भाजपा जिला कार्यालय में चिंतन शिविर की तमाम तैयारियों को लेकर पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं की महत्वपूर्ण बैठक ली । जिसमें वरिष्ठ पदाधिकारियों सहित कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारियां सौंपी गयी है । 31 अगस्त से शुरू होने वाले चिंतन शिविर के लिए समूचे शहर को सजाया जायेगा। साथ ही चिंतन शिविर में आने वाले संगठन के बड़े पदाधिकारी व आला नेताओं का स्वागत शहर के प्रवेश द्वार से लेकर अलग-अलग स्थानों में किया जायेगा।

भाजपा के बड़े आयोजन में सभी कार्यकर्ताओं से जवाबदारी के साथ जुडऩे को कहा गया है व जिम्मेदारी सौंपी गई है। किसी भी तरह की कमी न होने की हिदायत दी गयी है।

This image has an empty alt attribute; its file name is JHA-3.jpg

कार्यक्रम में डॉ . सुभाऊ कश्यप , संतोष बाफना , कमलचंद्र भंजदेव , विद्याशरण तिवारी , बैदुराम कश्यप , योगेन्द्र पांडे , रामाश्रय सिंह, वेदप्रकाश पाण्डे, रजनीश पाणिग्राही, व्हीएस राजपूत, बाबुल नाग , ललिता बघेल, मनीराम कश्यप , अश्विन सरडे, दीप्ति पांडे , सुरेश गुप्ता, संजय पांडे , महेश कश्यप , अविनाश श्रीवास्तव , लच्छिन यादव , रामकुमारी यादव सहित भाजपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे। शहर की साज-सज्जा का दायित्व युवा मोर्चा को सौंपा गया है । इसके अलावा जिला कार्यकारिणी , सभी मण्डल , मोर्चा प्रकोष्ठों को अलठा अलग कार्यो की जिम्मेदारी दी गई है। प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि आदिवासी बाहुल्य बस्तर क्षेत्र में पहली बार भाजपा का बड़ा आयोजन हो रहा है। यह बस्तर के सभी भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए गर्व की बात है। बड़ा आयोजन बड़ी जिम्मेदारी लेकर आता है । प्रत्येक पदाधिकारी व कार्यकर्ता चिंतन शिविर के आयोजन को सफल बनाने के लिए निष्ठा और गंभीरता से कार्य करें। भाजपा जिलाध्यक्ष रूपसिंह मण्डावी ने भी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया व आयोजन से संबंधित कायोर से कार्यकर्ताओं को अवगत कराया ।