INTUC द्वारा खदान श्रमिकों को हो रही समस्याओं को लेकर मुख्य महाप्रबंधक(खदान) आई.ओ.सी. राजहरा को ज्ञापन सौंपा गया

0
347

INTUC अध्यक्ष तिलकराम मान के द्वारा खदान श्रमिकों को हो रही समस्याओं को लेकर मुख्य महाप्रबंधक(खदान) आई.ओ.सी.राजहरा को विज्ञप्ति जारी कर ज्ञापन सौंपा गया और साथ ही श्रमिकों के हित में जायज फैसले जल्द से जल्द लेकर श्रमिकों को प्रोत्साहित किया जाए।

  • राजहरा माइंस का अस्पताल मात्र फस्ट एड सेंटर की तरह कार्य कर रहा है, माइस के कर्मियों को संतोषजनक व व्यवस्थित इलाज के लिए मुख्य अस्पताल सेक्टर-09 जाना पड़ता है। हमारी यूनियन पहले भी यह मांग करती रही है कि माइंस के कमिया को स्पेशल लीव प्रदान किया जाये
  • हाऊस रिटेन्सन स्कीम जो कि सेवानिवृत्त कर्मियों के लिए बहुत बड़ा सहयोग हा रहा था, जिसके रेट में चार गुना तक वृद्धि कर दिया गया है। इसका हमारी यूनियन विरोध करती है तथा तक संगत किया जाय यह मांग भी करती है।
  • अभी माह जून 2020 से सभी कर्मचारियों का छुट्टी ऑनलाईन कर दिया गया है। जो कि बी.एस.पी. के खदानों में व्यावहारिक प्रतीत नहीं हो रहा है। हर कर्मचारी ऑन लाईन अप्लाई नहीं कर पा रहा है तथा कम्प्युटर की कमी भी एक बहुत बड़ा कारण है। इसका परिणाम अच्छा नहीं रहेगा। इसे खारिज किया जाए।
  • आई.ओ.सी. राजहरा के द्वारा स्थानीय वार्डवासियों को पेयजल मुहैया कराया जा रहा है, जो कि बहुत ही अच्छी बात है लेकिन कर्मचारियों से इस मद में चार्ज लिया जाना समझ से परे है. कर्मियों को भी पेयजल Free of Cost में दिया जाना चाहिए।
  • राजहरा माइंस का अस्पताल मात्र रेफर सेंटर, फर्स्ट एड सेंटर की तरह ही काम कर रहा है। पहले Special Doctor’s का Visit हर माह होता था, इसे भी बंद कर दिया गया हमारी यूनियन इसका विरोध करती है तथा पूर्ववत व्यवस्था को बहाल करने की मांग करती है। राजहरा खदान चिकित्सालय में सर्दी, खासी का दवा भी नहीं है, बहुत ही खेद की बात है।