दल्ली राजहरा में करेंगे रोड शो, जिले को देंगे करोड़ों की सौगात

0
1190

अर्जुन झा

दल्ली राजहरा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 19 सितंबर को अपना पूरा दिन बालोद जिले में बिताएंगे. इस दौरान वे जिले के चार शहरों को करोड़ों की सौगात देंगे तथा जनता से प्रत्यक्ष मुलाक़ात करेंगे. श्री बघेल शाम को दल्ली राजहरा शहर में रोड शो भी करेंगे. मुख्यमंत्री के प्रवास को देखते हुए जिले में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. मुख्यमंत्री के ओएसडी चेतन बोरघरिया द्वारा उपलब्ध कराए गए दौरा कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 19 सितंबर को हेलीकाप्टर द्वारा रायपुर से रवाना होकर सुबह 10 बजे गुंडरदेही पहुंचेंगे, जहां वे अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ करीब डेढ़ घंटे तक समीक्षा बैठक करेंगे. इसके बाद वहां वे 11.30 बजे विकास एवं निर्माण कार्यों का उदघाटन, लोकार्पण, शिलान्यास एवं भूमिपूजन करेंगे. सीएम श्री बघेल 11.55 बजे डौडी लोहरा विकासखंड के ग्राम मालीघोरी पहुंचेंगे, जहां गांव का दौरा कर वे जनता से मुलाक़ात करेंगे. मालीघोरी के कार्यक्रम से फ़ारिग होने के बाद मुख्यमंत्री दोपहर 1.55 बजे डौडी ब्लाक कुसुमकसा नगर पहुंचेंगे, जहां भोजन ग्रहण करने के बाद वे दोपहर 2.35 बजे से शाम 4.05 बजे तक़ बस्ती का दौरा तथा जनता से भेंट करेंगे. मुख्यमंत्री के बालोद प्रवास का अंतिम पड़ाव दल्ली राजहरा में होगा. इस खनिज नगरी में बघेल का आगमन शाम 4.20 बजे होगा. यहां वे शाम 4.30 से 5.30 बजे तक़ रोड शो करेंगे. इसके बाद करीब डेढ़ घंटे का उनका समय आरक्षित रहेगा. फिर रात 7 से 9 बजे तक शहर व आसपास के नागरिकों तथा विभिन्न प्रतिनिधि मण्डलों से मुलाक़ात करेंगे. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का रात्रि विश्राम दल्ली राजहरा में ही होगा. मुख्यमंत्री बघेल के प्रवास के मद्देनज़र जिले में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं.

सीएम सुरक्षा नींबू मिर्ची के सहारे

नींबू मिर्ची का टोटका आम ही नहीं खास जीवन में कितनी अहमियत रखता है, इसका एक बड़ा उदाहरण तब सामने आया था, जब रफेल लड़ाकू विमान भारत आने पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने नींबू मिर्ची पर भरोसा व्यक्त करते हुए इस टोटके का इस्तेमाल किया था। तब कांग्रेस ने जमकर उपहास किया था। अब छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सुरक्षा में तैनात वाहन में नींबू मिर्ची का टोटका सामने आया है और भाजपा को सवाल करने का मौका मिल गया है कि मुख्यमंत्री की सुरक्षा को कौन सा खतरा है?मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस समय बालोद जिले के दौरे पर हैं। भेंट मुलाकात कार्यक्रम के तहत वे राज्य की सभी 90 विधानसभा में दौरा कर रहे हैं और आज बालोद जिले की डौंडीलोहारा विधानसभा क्षेत्र के दौरे में उन्हें कुसुमकसा के गुंडराटोला में बनाए गए हेलीपैड पर उतरना था। इसकी तैयारियों का जायजा लेने सीएम रक्षा में लगे अधिकारी पहुंचे। इन्हीं सुरक्षा अधिकारियों की एक गाड़ी में नंबर प्लेट के साथ नींबू मिर्ची की माला भी नजर आई।

गौरतलब है कि जब भारत में भारी विवाद के बाद लड़ाकू विमान रफेल आया था, तब रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने नींबू मिर्ची की माला पहनाकर इस विमान की सुरक्षा की कामना की थी। जिस पर कांग्रेस ने काफी तंज कसे थे। वैसे रफेल विमान के भारत आने के पहले जिस तरह से विवाद खड़ा हुआ था, उसके मद्देनजर रक्षा मंत्री ने इस लड़ाकू विमान की पूजा करते समय अनिष्ट से बचने की कामना के साथ यह टोटका आजमाया था। अब यहां छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री की सुरक्षा में लगे वाहन पर इस टोटके का इस्तेमाल चर्चा का विषय बन रहा है। लोग कह रहे हैं कि मुख्यमंत्री की सुरक्षा को किस अनिष्ट से बचाने के लिए इस टोटके का उपयोग किया जा रहा है।

घरबैठे Amazon के साथ ऑनलाइन शॉपिंग करें, स्पेशल ऑफर के साथ लिंक क्लिक करें

https://36bestonlinesale.com/home