जिला अधिवक्ता संघ के द्धिवार्षिक चुनाव की प्रक्रिया हुई शुरू

0
108

जगदलपुर

जिला अधिवक्ता संघ के द्धिवार्षिक चुनाव की प्रक्रिया 15 सितम्बर से शुरू की गई। चुनाव अधिकारी वरिष्ठ अधिवक्ता डॉ सतीश जैन को नियुक्त किया गया। उनके सहयोगी सुरेन्द्रमणी तिवारी, अवध किशोर शर्मा, डी. सूर्य प्रकाश राव और मलय के. के. व्ही झा बनाये गये।

संघ के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष ( एक महिला एक पुरुष ) सचिव, सहसचिव, कोषाध्यक्ष, ग्रंथपाल, सांस्कृतिक एवं कीड़ा सचिव, सहित कार्यकारिणी के 6 (जिसमें महिला प्रत्याशी के लिये एक पद आरक्षित) के चुनाव करवाना तय किया गया।

मतदाता सूची का प्रारंभिक प्रकाशन का दावा आपत्ति के बाद 23 सितम्बर को अंतिम सूची प्रकाशित की गई। इस सूची के मुताबिक कु मतदाता 399 में से 323 पुरूष, और 76 महिला मतदाता मताधिकार का प्रयोग 05 अक्टूबर को मतदान करेंगे।

नामांकन और नाम वापसी के बाद कार्यकारिणी के 6 पदों में से 02 पद रिक्त रह गये इसी तरह ग्रंथपाल के लिये किसी ने भी नामांकन दाखिल नहीं किया है। मुख्य रूप से अध्यक्ष के लिये दिनेशचंद्र जोशी, संतोष जैन और विक्रमादित्य झा के बीच मतदान होगा। उपाध्यक्ष (वरिष्ठ) पद के लिये बसंत जोशी और दीनबन्धु रथ आमने सामने, उपाध्यक्ष (कनिष्ठ महिला) के लिये प्रीति वानखेड़े और संगीता चौहान के लिये मतदान होगा।

सचिव के लिये बैजनाथ शर्मा का मुकाबला श्री भुपेन्द्र सिंह ठाकुर के बीच होगा। कीड़ा एवं सांस्कृतिक सचिव के लिये बीरेन्द्र कुमार बहोते और विपुल कुमार श्रीवास्तव आमने सामने होंगे।

मतदान 05 अक्टूबर की सुबह 11.00 से 4.00 बजे तक जिला न्यायालय परिसर स्थित ग्रंथालय भवन में होगा। सभी मतदाताओं से आग्रह किया गया है वे मतदान के लिये अपना परिचय / पहचान पत्र साथ अवश्य लायें। चुनावी सभी प्रक्रिया के दौरान कोविड-19 की सुरक्षा मानकों का पूरी तरह पालन किया जा रहा है।