भू माफियाओं के भूमि की कीमत बढ़ाने के लिए सुकमा में पीडब्लूडी व जिलानिर्माण विभाग गरीबों के घर तोड़ बनाना चाहती है सड़क -मनोज देव

0
65

सुकमा- जिला मुख्यालय में इन दिनों भू माफियाओं के अधिक सक्रिय होने की खबर व.चर्चा जोरों पर है, जहाँ एक ओर भू माफियाओं ने भूमि की फ़र्जी रजिट्रेशन व अन्य फर्जी काम करना चालू कर दिए है तो वही अब जिले के बड़े अधिकारियों से सांठगांठ कर भू माफियाओं के भूमि के नजदीक से सड़क निर्माण करवाना भी चालू करवा दिया गया है जिससे भू-माफियाओं की भूमि की कीमत अधिक मूल्यवान हो सके ।

खबर सुकमा जिले के नगर पालिका क्षेत्र सुकमा के वार्ड क्रमांक 01 सुभाष चन्द्र बोस वार्ड की है जहाँ बिना नगर पालिका के अनुमति के सड़क निर्माण के लिए गरीबो के घर को तोड़ने के लिये लाल रंग का निशान लगा कर खुद से घर तोड़ने अल्टीमेटम दिया जा रहा है । उक्त मामले की जायजा लेने वार्ड क्रमांक 01 सुभाषचन्द्र बोस वार्ड में पहुँचे भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष मनोज देव ने बताया कि वार्ड क्रमांक 01 में सालो से गरीब परिवार रहते है जिनको पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह जी के समय मे आबादी पट्टे मिले है, निजि घर पर व प्रधानमंत्री आवास के तहत बने घरों को तोड़ने के लिए लाल रंग का निशान भूमफियाओ की उपस्थिति मे लगाया गया है । रोड चौडीकरण के संदर्भ मे मेरे द्वारा नगरपालिका के इंजीनियर व वार्ड के पार्षद से जानकारी लिया गया परन्तु इस सड़क निर्माण के बारे में किसी को कुछ पता नही है , श्री देव ने कहा कि बिना नगरपालिका सीएमओ के व वार्ड के पार्षद की अनुमति/सहमति व एनओसी के ये रोड बनना नियम के विरुद्ध है । इस मामले की जानकारी मैंने पीडब्लूडी के अधिकारी से भी ली है उन्होंने इस रोड का टेंडर होना बताया है परन्तु नियमों को ताक पर रखकर अगर किसी के घर को उजाड़ा गया तो हम चुप नही बैठेंगे इसका पुरजोर विरोध करेंगे ।

वार्ड क्रमांक 01 के वार्डवासियों में सड़क निर्माण के लिए खुद से घर तोड़ने के तुगलकी फरमान से वार्डवासियों में दहशत का माहौल बना हुआ है । वार्डवासियों ने इस तुगलकी फरमान को भाजपा नेता मनोज देव को बताया जिसके बाद वार्ड क्रमांक 01 का जायजा लेने भाजपा नेता मनोज देव , भाजपा जिला मंत्री दिलीप पेददी, पार्षद -अनिल मण्डावी,अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला महामंत्री -जावेद खान, मण्डल मंत्री-लखमू बघेल ,अशोक कोड़ी व अन्य भाजपा कार्यकर्ताओ ने वार्ड का जायजा लिया व वार्ड वासियों के साथ अन्याय नही होने देने की बात कही ।

This image has an empty alt attribute; its file name is mathur-cine.jpg