दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी संघ ने अपनी चार सूत्रीय मांगों को लेकर रैली की शक्ल में कमिश्नर के नाम सौंपा ज्ञापन

0
505

जगदलपुर

समस्त विभागीय दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी संघ ने सोमवार को रैली की शक्ल में संभागायुक्त सह विशेष कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष को अपनी चार सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा है।

संघ के प्रांताध्यक्ष दिनेश शर्मा ने बताया कि विशेष कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा की जाने वाली भर्ती में आमंत्रित आवेदनों पर कार्यवाही करने के पूर्व शासन के विभिन्न विभागों में विगत लगभग कई वर्षों से तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के विभिन्न पदों पर कार्यरत दैनिक वेतन भोगी/जॉब वर्क / तदर्थ / अनियमित कर्मचारियों की सेवा अवधि एवं उनकी आयु सीमा का ध्यान रखते हुए पदों की अर्हता अनुसार पात्र दैनिक वेतन भोगी/जॉब वर्क/ तदर्थ/ अनियमित कर्मचारियों का समायोजन कर शेष रिक्त पदों हेतु बोर्ड द्वारा भर्ती की कार्यवाही हेतु यह ज्ञापन दिया जा रहा है।

इसके अलावा सत्तारूढ़ पार्टी के द्वारा की गई जन घोषणा क्रियान्वयन के संबंध में बैठक दिनांक 20.12.2018 के कार्यवाही विवरण के सरल क्र. 19 के बिन्दु क्र. 02 के तारतम्य में संघ चाहता है कि जिले में जब कभी भी तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के विभिन्न पदों पर भर्ती की कार्यवाही की जानी हो तो दैनिक वेतन भोगी/जॉब वर्क/तदर्थ/अनियमित कर्मचारियों का नियमितिकरण की कार्यवाही को प्राथमिता दिये जाने के पश्चात् ही शेष रिक्त पदों पर भर्ती की कार्यवाही की जाये, जिससे विधान सभा चुनावी घोषणा पत्र को अमली जामा प्रदान करते हुए दैनिक वेतन भोगी/जॉब वर्क/तदर्थ/अनियमित कर्मचारियों का समायोजन की कार्यवाही किया जाना शासन की मंशानुरूप होगा।

श्री शर्मा ने कहा कि तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के विभिन्न पदों की उपलब्ध संख्यानुसार विभिन्न विभागों में कार्यरत दैनिक वेतन भोगी/जॉब वर्क/ तदर्थ/अनियमित कर्मचारियों का समायोजन वर्तमान मूल विभाग के अतिरिक्त अन्य विभागों में भी किया जाना चाहिए।

संघ ने ज्ञापन सौंपने के दौरान चेतावनी भी दी है कि यदि शासन द्वारा वादा खिलाफी करते हुए विशेष कनिष्ट कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा प्रक्रिया में निरंतरता की जाती है तो संघ उग्र आंदोलन करते हुए सामुहिक भूख हडताल अनशन / अनिश्चित कालीन हड़ताल करने में विवश होगा है जिसकी, सम्पूर्ण जिम्मेदारी शासन-प्रशासन की होगी।