आदिवासी बाहुल्य बीजापुर जिले में सहकारी सप्ताह के दौरान कार्यक्रम आयोजित आदिवासी बाहुल्य बीजापुर जिले में सहकारी सप्ताह के दौरान कार्यक्रम आयोजित

0
65

68 वां अखिल भारतीय सहकारी सप्ताह 2021 के दौरान बस्तर जिला सहकारी संघ मर्यादित जगदलपुर द्वारा आदिवासी बाहुल्य बीजापुर जिले के आदिम जाति सेवा सहकारी समिति मर्यादित नेमेड़ में “ सहकारी विपणन उपभोक्ता प्रसंस्करण और मूल्य संवर्धन” विषय पर कार्यक्रम का आयोजन लच्छू राम जी सरपंच ग्राम पंचायत नेमेड़ एवं श्री लच्छू राम अध्यक्ष लैम्पस् नेमेड़ के गरिमामई उपस्थिति में संपन्न किया गया।

सहकारी सप्ताह के कार्यक्रम के दौरान सहकारी विपणन उपभोक्ता प्रकरण और मूल्य संवर्धन विषय पर विषय विशेषज्ञ के रूप में विवेक पांडे जिला सहकारी शिक्षा प्रशिक्षक द्वारा ग्रामीणों को संबोधित करते हुए आदिवासी बाहुल्य जिले में कृषकों के उत्पाद का वाजिब मूल्य प्रदान करने हेतु प्रसंस्करण इकाइयों की स्थापना की आवश्यकता बताया। कार्यक्रम के आरंभ में बस्तर जिला सहकारी संघ के प्रबंधक सी के द्विवेदी द्वारा छत्तीसगढ़ सहकारी संघ के अध्यक्ष माननीय झुनमून गुप्ता जी द्वारा प्रेषित संदेश का वाचन किया गया। गोष्ठी के दौरान उपस्थित सहकारी बंधुओं द्वारा सहकारिता के माध्यम से ऐसे कार्यक्रमों की आवश्यकता बताते हुए आज के विषय पर चर्चा को सारगर्भित तथा सहकारी जनों के लिए महत्वपूर्ण माना गया।

This image has an empty alt attribute; its file name is rekh.jpg

कार्यक्रम को सफल बनाने में संघ के संजय यादव व भालचंद मंडन के साथ-साथ लैम्पस् के पदाधिकारियों का सहयोग रहा ।

This image has an empty alt attribute; its file name is mathurdiwali.jpg