सरपंच ने लगाये निलंबित पटवारी पर गंभीर आरोप, दंडात्मक कार्यवाई की मांग

0
266

जगदलपुर – ग्राम पंचायत रायकोट के सरपंच ने यहाँ पदस्थ निलंबित पटवारी पर निजी भूमि में भू-माफियाओं के साथ मिलकर हेराफेरी करने के आरोप लगाये हैं और पटवारी के विरुद्ध दंडात्मक कार्यवाई की मांग की है.

जानकारी देते हुए ग्राम के सरपंच नारायण सिंह बघेल ने आरोप लगाते हुए बताया कि यहाँ पदस्थ निलंबित पटवारी प्रेमकांत पांडे ने भू-माफियाओं के साथ मिलकर त्रुटी सुधार के नाम पर निजी भूमि को छोटे-बड़े झाड़ जंगल व अन्य जगह में स्थानांतरण किया है. बघेल का कहना है कि पांडे पूर्व में भी ऐसे ही हेराफेरी करने के आरोप में अन्य हलके से निलंबित किया जा चुका है.

This image has an empty alt attribute; its file name is pushpa.jpg

नारायण ने कहा कि ग्राम रायकोट के पुराने खसरा क्रमांक 15/1(2) रकबा 0.99 खातेदार भरतु पिता मनधर जाती पनारा की भूमि क्रय कर ग्राम के ही पूरनसिंह जाति सुंडी के नाम पर नया खसरा नम्बर 757 / 2 रकबा 0.40 हेक्टेयर भूमि तथा पुराना खसरा नम्बर 15/ 43(2) रकबा 5.00 एकड़ भूमि का भाई-बटवारा कर नया खसरा नम्बर 185 / 2 रकबा 0.40 हे. भूमि को नया खसरा नम्बर 905/2 शासकीय भूमि जगदलपुर से गीदम जाने मार्ग किनारे भूमि में पूरन सिंह सुण्डी का नाम दर्ज कर हेराफेरी व बंदरबांट किया है. सरपंच ने उच्चाधिकारियों से उक्त पटवारी के विरुद्ध दंडात्मक कार्यवाई की मांग की है.