छत्तीसगढ़ लॉकडाउन की ओर – प्रदेश सरकार ने कलेक्टर को दिया निर्देश इन जिलों में लगेगा नाईट कर्फ्यू

0
617

रायपुर. छत्तीसगढ़ में बढ़ते कोरोना मरीजों के बीच अब नाईट कर्फ्यू लगाए जाने की तैयारी है. छत्तीसगढ़ में जहां भी 4 फीसदी से ज्यादा संक्रमण की दर वहां नाइट कर्फ्यू लगेगा। इसको लेकर सरकार की ओर से आदेश जारी कर दिए गए हैं। इस कैटेगरी में रायपुर और रायगढ़ ही फिलहाल आ रहे हैं। इन दोनों जिलों में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहेगा।

नाईट कर्फ्यू का समय रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक होगा. इसके अलावा यहां सभी स्कूल और आंगनबड़ी केंद्र भी बंद करने के निर्देश जारी किए जाने की तैयारी है. इसके अलावा उन जिलों में सभी पुस्तकालय, स्विमिंग पूल और इस तरह की अन्य जगहों को भी बंद कर दिया जाएगा.

This image has an empty alt attribute; its file name is Bestonline_Logo-copy.png

घर बैठे Amazon के साथ ऑनलाइन शॉपिंग करें, स्पेशल ऑफर के साथ लिंक क्लिक करें

https://36bestonlinesale.com/home

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव 2 जनवरी को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उनका इलाज होम आइसोलेशन में चल रहा है।

गृह विभाग ने जिलों को दो केटेगरी में बांटा हैं। पहला चार प्रतिशत पॉजिटिव रेट और दूसरा इससे नीचे वाले जिले। चार प्रतिशत से नीचे वाले जिलों में सभी तरह के जुलूसों, रैलियों, सभाओं, सार्वजनिक समारोहों, सामाजिक/सांस्कृतिक/धार्मिक/खेल आदि के सामूहिक आयोजनों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

कोरोना संक्रमण दो गुना तेजी से बढ़ रहा है। यहां एक ही दिन में कोरोना के 698 नए मामले सामने आए हैं। इसमें अकेले रायपुर के ही 222 केस शामिल हैं।वहीं एक बार फिर IIT भिलाई के रायपुर कैंपस में 50 स्टूडेंट पॉजिटिव आए हैं। इसके लिए छात्रावास के 245 रहवासियों की जांच हुई थी।

This image has an empty alt attribute; its file name is pushpa01.jpg

छत्तीसगढ़ के दूसरे जिलों में भी कोरोना संक्रमण चिंताजनक रूप से बढ़ा है। सोमवार को बिलासपुर में 133 नए लोगों में कोरोना संक्रमण मिला है। वहीं रायगढ़ के भी 103 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। दुर्ग में 43, कोरबा में 39, जांजगीर-चांपा में 26, सूरजपुर में 22 और राजनांदगांव में 18 नए मरीज मिले हैं। मुंगेली और जशपुर में 13-13 मरीज मिले हैं। वहीं सरगुजा में 12, कबीरधाम, कोरिया में 9-9 और धमतरी, बलौदा बाजार, सुकमा, कांकेर में 5-5 लोग संक्रमित मिले हैं।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-21.png
This image has an empty alt attribute; its file name is image-1.png