पैर में प्लास्टर, फिर भी मोदी के लिए ऐसा लगाव

0
47
  •  गंभीर रूप से जख्मी भाजपा नेता रोशन झा जुटे रहे स्वच्छता अभियान में
  •  व्हील चेयर पर बैठकर वार्ड की सफाई करते आए नजर

जगदलपुर देश में ऐसे कई लोग हैं, जो किसी अभियान या कार्य के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक अपील पर जी जान लगा देते हैं। उन्हीं में से एक हैं, जगदलपुर के वरिष्ठ भाजपा नेता रोशन झा, जो मोदी के हर मिशन में भागीदारी देने में कतई पीछे नहीं रहते। गांधी जयंती की पूर्व संध्या प्रधानमंत्री  मोदी को सार्वजनिक जगहों पर झाड़ू लगाते देख  झा खुद को नहीं रोक पाए और व्हील चेयर पर बैठकर निकल पड़े वार्ड की सफाई करने। वे वार्ड पार्षद राजपाल कसेर, युवाओं, महिलाओं, बच्चों और पुरुषों के साथ झाड़ू लेकर सड़कों पर निकल पड़े।
भाजपा नेता रोशन झा एक हादसे में बुरी तरह घायल हो गए हैं। उनका एक पैर गंभीर रूप से जख्मी हुआ है और उसमें प्लास्टर बंधा है। घायल होने के बाद से झा घर में रहकर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। रोशन झा रोज की तरह बिस्तर पर लेटे हुए टीवी पर न्यूज देख रहे थे। तभी न्यूज चैनल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सड़क की सफाई करते दिखाया जाने लगा। सफाई करते मोदी देश के लोगों को स्वछता ही सेवा का संदेश देते हुए स्वछता अभियान में भागीदारी की अपील भी कर रहे थे। अपने आदर्श नेता को झाड़ू लगाते देख रोशन झा खुद को रोक नहीं पाए और परिजनों की मदद से हाथ में झाड़ू थामे व्हील चेयर पर बैठकर घर से बाहर निकल आए। सड़क पर झाड़ू लगाते हुए वे आसपास के लोगों से सफाई अभियान में भागीदारी की अपील करने लगे।

झा को इस हालत में भी क्षेत्र की सफाई करते देख लोग झाड़ू लेकर घरों से निकल आए। लोग राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत, सुंदर भारत अभियान में योगदान देने लगे। नगर के दंतेश्वरी वार्ड में रोशन झा और पार्षद राजपाल कसेर के नेतृत्व में सफाई अभियान चलाया गया। सड़क दुर्घटना में पैर बुरी तरह जख्मी होने के बावजूद वरिष्ठ भाजपा नेता झा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर अमल करते हुए वार्ड की सफाई में जुटे रहे। उन्होंने व्हील चेयर पर बैठकर गलियों की गंदगी को साफ किया। वार्ड में स्थित शंकर मंदिर से आजाद चौक से होते हुए पार्षद निवास गली और वार्ड के अन्य मार्गों की सफाई की गई। सफाई अभियान में मुख्य रूप से वरिष्ठ भाजपा नेता रोशन झा, पार्षद राजपाल कसेर, अमर झा, तुंगध्वज पाणिग्रही, खीरसागर पाणिग्रही, विनायक, निक्की, कृष्णा झा राम, करिया, शंभू, सविता कश्यप, कनातल एवं बुद्धिजीवियों, युवाओं, महिलाओं और वार्डवासियों ने योगदान दिया। झा व कसेर ने स्वच्छता अभियान में सहयोग देने वालों को साधुवाद दिया। नगर के संभ्रान्त नागरिकों ने श्री झा और वार्डवासियों की पहल को सराहा है।