रोशन तुम्हीं से दुनिया… गांधी के विचार और मोदी की धार

0
56
  •  पैर में प्लास्टर फिर भी स्वच्छता अभियान में उतरे झा

जगदलपुर जब बापू की जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सारा स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत अभियान में शामिल हो, तब कोई समर्पित व्यक्तित्व व्याधि के बावजूद स्वयं को स्वच्छता अभियान में शामिल होने से कैसे रोक सकता है। वरिष्ठ भाजपा नेता रोशन झा ने पैर में प्लास्टर चढ़ा होने के बाद भी सफाई अभियान में भागीदारी निभाकर गांधी के विचार और मोदी की धार का संगम पेश कर दिया। कितनी भी कठिनाई हो, उसकी परवाह किए बगैर संघर्ष पथ पर चलना महात्मा गांधी ने सिखाया है और मोदी उस कठिन रास्ते पर देश को लेकर चल रहे हैं तो रोशन झा जैसे जीवट की जरूरत है।

अभियान के तहत दंतेश्वरी वार्ड में पार्षद राजपाल कसेर के नेतृत्व में सफाई अभियान चलाया गया। सड़क दुर्घटना में पैर बुरी तरह जख्मी होने के बावजूद वरिष्ठ भाजपा नेता रोशन झा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर वार्ड की सफाई में जुटे रहे। उन्होंने व्हील चेयर पर बैठकर गलियों की गंदगी को साफ किया।

सफाई अभियान के तहत वार्ड में स्थित शंकर मंदिर से आजाद चौक से होते हुए पार्षद निवास गली और वार्ड के अन्य मार्गो में सुबह 9 बजे से सफाई प्रारंभ की गई। सफाई अभियान में मुख्य रूप से रोशन झा, अमर झा, तुंगध्वज पाणिग्रही, क्षीररसागर पाणिग्रही, विनायक, निक्की, कृष्ण झा, राम, करिया, शंभू, सविता कश्यप, कनातल एवं बुद्धिजीवियों, युवाओं, महिलाओं और वार्डवासियों ने योगदान दिया।  कसेर ने स्वच्छता अभियान में सहयोग देने वालों को साधुवाद दिया। नगर के संभ्रान्त नागरिकों ने कसेर और वार्डवासियों की पहल को सराहा है।