भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ भूख हड़ताल की घोषणा से घबराई निगम प्रशासन : आयुक्त ने दिया एक सप्ताह में कार्यवाही का आश्वासन

0
76

निगम आयुक्त ने किया भूंख हड़ताल पर जाने वाले चंचलमल जैन से बातचीत : एक सप्ताह में कार्यवाही के आश्वासन के बाद भूंख हड़ताल का निर्णय टला

छत्तीसगढ़ । सिटी ग्राउंड नवनिर्माण में उपयोग किये जा रहे गुणवत्ताहीन ईंटो की लगातार सूचना सोशल मीडिया और निगम आयुक्त के वाट्सप नम्बर पर देने के बावजूद कार्यवाही नही होने पर जनसभा बस्तर के कार्यकारिणी सदस्य चंचलमल चौरड़िया के भूंख हड़ताल पर जाने की घोषणा के बाद नगर निगम आयुक्त हरकत में आये व जनसभा के कार्यकर्ताओं से मिलने की इच्छा व्यक्त किया।

गौरतलब हो कि लगातार छः महीने से सिटी ग्राउंड का नवनिर्माण का कार्य जारी है। सिटी ग्राउंड के नवनिर्माण में फ्लाई एस ईंटो का प्रयोग किया जा रहा है जो कि पर्यावरण प्रदूषण और जलवायु परिवर्तन के लिए उपयुक्त है जिसकी जनसभा हृदय से स्वागत करती है। ऐसा जनसभा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण पांडेय ने मीडिया के साथ बातचीत के दौरान बताया। आगे प्रदेश अध्यक्ष जनसभा ने कहा कि सिटी ग्राउंड का नवनिर्माण होना हर्ष का विषय है सभी जगदलपुर वासियों के लिए लेकिन इस नवनिर्माण में इस्तेमाल किये जा रहे ईंटे पूरी तरह से गुणवत्ताहीन और भुरभुरा किस्म की है, जिसे आराम से अपने हाथो से मसल कर तोड़ा जा सकता है। जिसकी शिकायत लगातार निगम आयुक्त को सोशल मीडिया और वाट्सप के माध्यम से दी गई है लेकिन निगम आयुक्त प्रेम कुमार पटेल जी ने आज तक कोई ठोस कार्यवाही नही की।जिसे देखते हुए जनसभा के वरिष्ठ साथी चंचलमल जैन जी इसके विरोध में आज भूख हड़ताल में बैठने वाले थे।जिसकी सूचना प्रशासन को दे दी गई थी। जिसकी जानकारी मिलने पर निगम आयुक्त ने मिलने की इच्छा जताई और कहा कि मिलकर इस समस्या हेतु बात करते हैं भूख हड़ताल मत करिए। एक सक्षम अधिकारी और निगम आयुक्त की बातों का सम्मान करते हुए जनसभा ने अपने भूख हड़ताल को स्थगित कर दिया।साथ ही पूरी टीम निगम आयुक्त से बताये समय पर निगम मिलने पहुंचे। लेकिन मिलने का वादा करके निगम आयुक्त कार्यालय में नही मिलने की स्तिथि में जनसभा के कार्यकर्ता नारे लगाते हुए निगम कार्यालय के सामने धरने पर बैठ गए।

ज्ञात हो कि लगभग 2 घण्टे के बाद हंगामा बढ़ने पर कोतवाली पुलिस की टीम थाना प्रभारी एमन साहू के नेतृत्व में पहुंची और आंदोलन खत्म करने दबाव बनाया गया। लेकिन अंत में निगम आयुक्त से जनसभा की टीम ने मुलाकात की और सिटी ग्राउंड पर हो रहे गुणवत्ता हीन ईंटो के संदर्भ में बातचीत की। निगम आयुक्त ने जनसभा के सभी बिन्दुवों को सुना और जनसभा की मांग की ईंटो की सेम्पलिंग की तुरन्त करवाने की बात कही है। निगम के द्वारा दलपत सागर के व्यापारियों को दुकान अलॉटमेंट होना था, जिसमे देरी हो रही थी। निगम आयुक्त ने एक सप्ताह के अंदर अलॉटमेंट देने का आश्वासन दिया है।

● आयुक्त के आश्वासन के बाद आमरण अनशन की तिथि टली

जनसभा के तमाम बिन्दुवों पर निगम आयुक्त के सकारात्मक आश्वासन के बाद जनसभा के पदाधिकारियों ने धरना समाप्त किया। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष जनसभा अरुण पाण्डेय् के साथ वरिष्ठ कार्यकरिणी सदस्य चंचलमल जैन, अजय शेट्टी, आरिफ खान, सलीम खान, अल्ताफ़ खान, राम बेसरा, सुमित, रोहित, प्रवीण जैन समेत अनेकों कार्यकर्ता उपस्थित रहें।