शीघ्र ही बेहतर सुविधाओं से युक्त व्यवस्थित एवं आदर्श स्वरूप में विकसित होगा जगदलपुर का अंतर्राज्यीय बस स्टैंड

0
169

मौके पर पहुंचकर कलेक्टर ने लिया कार्यों की प्रगति का जायजा

जगदलपुर – जिला प्रशासन के विशेष प्रयासों से बस्तर की हृदय स्थली जगदलपुर का अन्तर्राज्यीय बस स्टैण्ड शीघ्र ही बेहतर सुविधाओं से युक्त व्यवस्थित एवं आदर्श स्वरूप में विकसित होने जा रहा है। कलेक्टर रजत बंसल के मंशानुरूप नगर पालिका निगम, परिवहन एवं संबंधित विभागों के द्वारा इस कार्य को मूर्त रूप देने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य किए जा रहा है। कलेक्टर रजत बंसल ने आज मौके पर पहुंचकर कार्यों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को इस कार्य को शीघ्र पूरा करने हेतु सभी उपाय सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए। इस दौरान आयुक्त नगर निगम प्रेम पटेल, एसडीएम जगदलपुर दिनेश नाग, कार्यपालन अभियंता लोक निर्माण विभाग राजीव बतरा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि जगदलपुर बस स्टैण्ड में समुचित संख्या में यात्री बसों का पार्किंग सुनिश्चित हो सके, इसके लिए बस स्टैण्ड में टर्मिनल के पीछे स्थित केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के अधिकारी क्वार्टर एवं कैम्प को हटाकर मसगांव में व्यवस्थापित करने का प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। इस स्थान में निर्माण कार्य के पूरा हो जाने पर लगभग 30 बसों की पार्किंग की व्यवस्था समुचित रूप से सुनिश्चित हो सकेगी। कलेक्टर श्री रजत बंसल के विशेष प्रयासों से बस स्टैण्ड के पिछले हिस्से में लाल चर्च की ओर की मार्ग भी प्रारंभ हो गया है। इस मार्ग पर यात्रियों एवं बसों के सुचारू आवागमन हेतु मार्ग को चैड़ीकरण एवं व्यवस्थित भी किया गया है। कलेक्टर रजत बंसल ने निरीक्षण के दौरान बस स्टैण्ड के विस्तारीकरण के कार्य के अन्तर्गत टर्मिनल के पीछे हटाए गए केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के अधिकारी क्वार्टर एवं कैम्प के स्थान पर चल रहे निर्माणाधीन कार्य को शीघ्र पूरा कराने के निर्देश भी दिए। जिससे इस स्थान पर बिना किसी बाधा के 30 बसों की पार्किंग की व्यवस्था सुनिश्चित हो सके।

बंसल ने आयुक्त नगर निगम प्रेम पटेल को शीघ्र ही बस स्टैण्ड प्रबंधन समिति का गठन करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने इस प्रबंधन समिति में जिला प्रशासन एवं अन्य विभागों के प्रमुख अधिकारियों के साथ-साथ व्यापारियों बस एवं ऑटो आपरेटरों को भी शामिल करने के निर्देश दिए हैं। जिससे इसका बेहतर ढंग से संचालन सुनिश्चित हो सके। बंसल ने अधिकारियों को इस अंतर्राज्यीय बस स्टैंड में विभिन्न स्रोतों से होने वाले आय को सुरक्षित रखने हेतु अलग से खाता संचालन करने के निर्देश भी दिए।