बस्तर पुलिस ने चलाया जनदर्शन कार्यक्रम, लगाया जनचौपाल

0
132

जगदलपुर – बस्तर पुलिस ने आम जनता से बेहतर समन्वय स्थापित करने के उद्देश्य और लोगों के विभागीय समस्यायों का मौके पर निराकरण करने धरमपुरा में गुरुवार को जनदर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया. इस कार्यक्रम में विभाग के आला-अधिकारियों सहित थाना के टीआई, और आमजन मौजूद रहे.

कार्यक्रम में उप-पुलिस महानिरिक्षिक जीतेन्द्र सिंह मीणा ने स्वयं जनता के मध्य बैठकर पोलिसिंग के सम्बन्ध में विस्तृत चर्चा करते हुए साइबर अपराध, किरायेदारों के सम्बन्ध में जानकारी, महिला सुरक्षा, सीसीटीवी कैमरा, इत्यादि बिन्दुओं पर मौजूद जनों से चर्चा की. साथ ही जनता की राय भी ली गयी. महिलाओं और बच्चों के सुरक्षा हेतु तैनात पिंक टीम एवं महिला सहायता प्रकोष्ठ जगदलपुर के सक्रियता एवं सम्पर्क सूत्र के संबंध में भी अवगत कराया गया. इसके अलावा सायबर फ्राड के मामलें में सावधान रहने की अपील भी की गई.

उक्त कार्यक्रम में वार्डवासियों के द्वारा बेहतर पुलिसिंग हेतु आवश्यक सुझाव भी दिया गया है एवं शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने वाले महान दास, कुमारी पल्लवी, कृष्णा कुड़ी, गोल ढाली, कृति नागे, यश ठाकुर, गरिमा दास, नरेन्द्र दास आदि बच्चों को प्रशस्ति पत्र, मेडल, उपहार वितरित किया गया एवं जन कल्याण के क्षेत्र में उत्कृष्ठ कार्य करने वाले वार्ड वासियों को भी ट्राफी एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया.

कार्यक्रम में अति. नगर पुलिस अधीक्षक ओ0पी0 शर्मा, आईपीएस (प्रोबेशनर) स्मृतिक राजनाला, नगर पुलिस अधीक्षक हेमसागर सिदार, थाना प्रभारी बोधघाट लालजी सिन्हा, थाना सिटी कोतवाली प्रभारी एमन साहू, थाना प्रभारी परपा धनंजय सिन्हा एवं एल्डरमेन अमर सिंह, वार्ड पार्षद सुनीता सिंह, बलराम यादव, दयाराम एवं क्षेत्र के सम्मानीय जन उपस्थित थे.