उपाध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर 28 फरवरी को वोटिंग, जनपद पंचायत अध्यक्ष सहित चौदह जनपद सदस्य भुमीगत

0
168

जगदलपुर। जगदलपुर जनपद पंचायत के उपाध्यक्ष सुब्रतो विश्वास के खिलाफ जनपद सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव लगाया है इस पर 28 फरवरी को वोटिंग किया जाएगा। वोटिंग के पूर्व जनपद अध्यक्ष सहित 14 जनपद सदस्य भूमिगत हो गए हैं। इस मामले पर सबकी निगाहें है कि क्या अविश्वास प्रस्ताव पारित होगा या फिर अपनी कुर्सी विश्वास बचा पाएंगे।

ज्ञात हो कि कांग्रेस पार्टी के निर्वाचित सदस्यों ने पिछली बार क्रास वोटिंग कर दिया था जिसके कारण सुब्रतो विश्वास -जिशान कुरैशी से 11-07से जीते थे।

जगदलपुर संभाग मुख्यालय के जनपद पंचायत में निर्वाचन के दौरान कांग्रेस समर्थित जनपद सदस्यों की बाहुल्यता होने के कारण खेमेबाजी में फंसी कांग्रेस पार्टी ने जनपद पंचायत उपाध्यक्ष सीट गवां बैठे थे और जमकर थु-थु भी हुई थी।इन सबके बीच अब कांग्रेसी एक खेमें में आ गए हैं और जनपद उपाध्यक्ष सुब्रतो विश्वास को पदच्युत करने के लिए अविश्वास प्रस्ताव लगाया है। बस्तर कलेक्टर रजत बंसल ने इसकी तारीख मुकर्रर कर दिया है और संभवतः 28फरवरी को मतदान होगा। इस मामले में राजनीतिक पारा चरम पर है कि कैसे यह गोलबंदी कायम हो। जनपद पंचायत अध्यक्ष अनीता पोयाम व 14सदस्यों का दल अज्ञातवास चला गया है जोकि संभवतः 28फरवरी को वापस लौटे।

चार सदस्यों के हस्ताक्षर जांच की मांग

जनपद पंचायत उपाध्यक्ष सुब्रतो विश्वास भी हर हथकंडे अपना रहे हैं और उन्होंने अविश्वास प्रस्ताव पर ही आपत्ति दर्ज कराई है। बस्तर कलेक्टर को सौंपे पत्र में चार सदस्यों के हस्ताक्षर मिलान करने को कहा है।इन सबके बीच कलेक्टर रजत बंसल फैसला क्या करते हैं?