शिक्षक-कर्मचारियों को छत्तीसगढ़ सरकार से हैं आस… राजस्थान की तरह पुराना पेंशन शीघ्र बहाल करें सरकार – शैलेंद्र तिवारी जिलाध्यक्ष संयुक्त शिक्षक संघ

0
115

शिक्षक सहित कर्मचारियों को 2004 से पुराना पेंशन की जगह नवीन अंशदाई पेंशन प्रदान किया जा रहा है। तब से लगातार कर्मचारियों द्वारा पुराना पेंशन बहाल करने के लिए विभिन्न मंच के माध्यम से मांग किया जाता रहा है। राजस्थान से एक सुखद समाचार आया जहां सत्तासीन कांग्रेस नीत गहलोत सरकार द्वारा विधानसभा में राजस्थान के कर्मचारियों के लिए पुराना पेंशन बहाल करने की घोषणा की गई। इसके साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि जब से पुराना पेंशन बंद कर नवीन अंशदाई पेंशन लागू किया गया है कर्मचारी अपने भविष्य को लेकर असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। इसलिए पुराना पेंशन को बहाल करना जरूरी है।

छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस नीत सरकार सत्तासीन है जिनके द्वारा अपने घोषणा पत्र में कर्मचारियों से पुराना पेंशन बहाल करने का वायदा किया गया हैं। छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ जिला बस्तर के जिलाध्यक्ष शैलेंद्र तिवारी ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी से मांग किया है कि छत्तीसगढ़ में भी शिक्षक – कर्मचारियों के लिए पुराना पेंशन बहाल किए जाने का शीघ्र घोषणा किया जाए और अपने घोषणापत्र में किए गए वायदे को पूरा किया जाए। क्योंकि छत्तीसगढ़ के कर्मचारी भी नवीन अंशदाई पेंशन योजना में अपने आप को असुरक्षित महसूस करते हुए लगातार पुराना पेंशन बहाल करने के लिए विभिन्न मंच के माध्यम से मांग करते आ रहे हैं। कर्मचारियों को सरकार के ऊपर आस्था व भरोषा हैं जिसे बनाए रखना सरकार की जिम्मेदारी हैं। अब वह समय आ गया है कि सरकार इस पर अमल करें और पुराना पेंशन बहाल करने का आदेश जारी करें।