बस्तर स्टेडियम एवं खेल मैदान संचालन व संवर्धन समिति की हुई बैठक, स्टेडियम परिसर में नहीं संचालित की जाएंगी गैर खेल गतिविधियां

0
74

उचित देखरेख के लिए किया गया छः उप समितियों का गठन

जगदलपुर , 16 मार्च 2022/कलेक्टर एवं बस्तर स्टेडियम समिति के अध्यक्ष रजत बंसल की अध्यक्षता में आज बस्तर स्टेडियम एवं खेल मैदान संचालन और संवर्धन समिति की बैठक इंदिरा प्रियदर्शिनी स्टेडियम में आयोजित की गई। बैठक में स्टेडियम समिति के सलाहकार सदस्य पद्मश्री धर्मपाल सैनी, महापौर सफीरा साहू एवं नगर निगम की सभापति श्रीमती कविता साहू सहित अपर कलेक्टर अरविंद एक्का, नगर निगम आयुक्त प्रेम पटेल, जगदलपुर एसडीएम एवं स्टेडियम समिति के पदेन सचिव दिनेश नाग, खेल एवं युवा कल्याण विभाग के सहायक संचालक राजेन्द्र डेकाटें सहित संबंधित विभागों के अधिकारी, विभिन्न खेल संघों के पदाधिकारी एवं खिलाड़ी उपस्थित थे।

इस दौरान सभी खेल परिसरों के उचित रखरखाव पर जोर देते हुए इसके लिए आवश्यक शुल्क के निर्धारण पर सहमति व्यक्त की गई। इसके साथ ही खेल परिसरों में किसी भी प्रकार के गैर खेल गतिविधियों के संचालन नहीं करने का निर्णय लिया गया। खेल मैदानों के बेहतर रखरखाव के लिए इस समिति के अधीन उप समितियों के गठन का निर्णय भी लिया गया। इनमें हाता ग्राउण्ड उप समिति, बैडमिंटन हाॅल उपसमिति, सिटी ग्राउण्ड उप समिति, हैण्डबाल ग्राउण्ड उप समिति, टेनिस हाॅल उप समति, बाॅस्केटबाल ग्राउण्ड उप समिति का गठन किया जाएगा।

कलेक्टर ने कहा कि यहां विश्वस्तरीय खेल सुविधाएं स्थापित की जा रही हैं, ताकि अंचल के प्रतिभावान खिलाड़ियों को अवसर प्राप्त हो सके। उन्होंने इन अधोसंरचनाओं के निर्माण को निर्धारित समय सीमा मंे पूरा करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने सभी पदाधिकारियों से भी पूरी निष्ठा के साथ परिणाममूलक कार्य करने की अपील की।

महापौर सफीरा साहू ने बस्तर अंचल में तेजी से खेल सुविधाओं के विकास पर प्रसन्नता जताते हुए कहा कि शीघ्र ही खेल प्रेमियों को इंदिरा प्रियदर्शिनी स्टेडियम के रुप में एक विश्वस्तरीय खेल सुविधाओं से युक्त परिसर की सौगात मिलेगी। उन्होंने कहा कि इस परिसर के रखरखाव की जिम्मेदारी सभी की है।

कचरा मुक्त शहर बनाने की ली गई शपथ

इस अवसर पर उपस्थित खिलाड़ियों और खेल पदाधिकारियों व बस्तर स्टेडियम एवं खेल मैदान संचालन व संवर्धन समिति के सदस्यों को नगर निगम आयुक्त प्रेम पटेल ने जगदलपुर शहर को कचरामुक्त शहर बनाने की शपथ दिलाई।