करोड़ों की शासकीय जमीन को कोडिय़ों के दाम पर बेचे जाने का मुद्दा सदन में गूंजा

0
144

भाजपा सदस्यों ने इस मुद्दे पर ध्यानाकर्षण सूचना देकर आसंदी से ग्राह्य करने की मांग की

रायपुर,16 मार्च । विधानसभा में आज करोड़ों कीमत की शासकीय जमीनों को कोडिय़ों के दाम बेचे जाने के मुद्दे पर भाजपा सदस्यों ने ध्यानाकर्षण सूचना दी। भाजपा सदस्यों ने आसंदी से ध्यानाकर्षण सूचना को ग्राह्य करने की मांग करते हुए आरोप लगाया कि भिलाई सहित पूरे प्रदेश में शासकीय जमीनों का बंदरबांट चल रहा है।

शून्यकाल में सबसे पहले नेताप्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने यह मामला उठाते हुए कहा कि सरकार को आखिर क्या हो गया है शासकीय जमीनों की बिक्री होते जा रही है। उन्होंने कहा कि भिलाई में 7-8 करोड़ की जमीन को हाउसिंग बोर्ड ने सिर्फ ढाई करोड़ में बेच दिया। इस मामले में उन्होंने आसंदी से मांग की इस पर ध्यानाकर्षण सूचना दी गई है जिसे ग्राह्य किया जाए।

भाजपा सदस्य बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि भिलाई में 15 करोड़ की जमीन को ढाई करोड़ में बचे दी गई। इसमें सिंगल ऑफर में जमीन अलॉट कर दिया गया। यह बहुत दुर्भाग्यजनक है। उन्होंने कहा कि भिलाई औद्योगिक नगर है। नियम प्रक्रिया में सिंगल ऑफर टेण्डर स्वीकार नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि इस पर ध्यानाकर्षण सूचना दी गई है जिसे स्वीकार कर चर्चा कराई जाए। भाजपा सदस्य नारायण चंदेल ने भी कहा कि पूरे प्रदेश में खेल मैदान, मुक्तिधाम आदि की भूमि नहीं है। सरकारी जमीनों पर कब्जा किया जा रहा है। कीमती जमीनों को कोडिय़ों के दाम बेचा गया। इस मुद्दे पर भाजपा सदस्य अजय चंद्राकर, शिवरतन शर्मा, सौरभ सिंह सहित अन्य सदस्यों ने भी ध्यानाकर्षण की सूचना देते हुए आसंदी से इसे ग्राह्य करने की मांग की।