कांग्रेस सरकार को पत्र लिखने एवं कर्ज लेने में महारत हासिल-भाजपा

0
64

रायपुर 28 मार्च। नेता प्रतिपक्ष व भाजपा विधायक धरमलाल कौशिक ने कहा कि चिट्टियां लिखना प्रदेश की कांग्रेस सरकार की आदत बन चुकी है। जीएसटी काउंसिल के सदस्यों को पत्र लिखकर एवं केन्द्र सरकार पर हमेशा आरोप लगाना कांग्रेस की आदत बन गई है।
उन्होंने कहा कि जब जीएसटी कांउसिल में यह निर्णय हुआ कि राज्यों को 5 साल की क्षतिपूर्ति मिलेगी तब उस काउंसिल में आए सभी दल एवं राज्य के सदस्यों ने अपनी सहमति दी तो प्रदेश की सरकार अब राजनीतिक नौटंकी क्यों कर रही है। एक तरफ प्रदेश सरकार कहती रही कि छत्तीसगढ़ की अर्थव्यवस्था देश की अर्थव्यवस्था से बेहतर है, यहां के लोगों की वार्षिक आय देश की औसत आय से ज्यादा है, यहां पर कोरोना का प्रभाव बिलकुल नहीं पड़ा यहां की ग्रामीण अर्थव्यवस्था पूरे देश से अच्छी है तो प्रदेश के मुख्यमंत्री पैसा मांगने के लिए बार-बार चिट्ठी क्यों लिखते है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कर्ज और केन्द्र सरकार के भरोसे पर चलना चाहती है क्योंकि कर्ज तो बहुत मिला रहा है केन्द्र सरकार से भी बहुत पैसा राज्य को मिल रहा है। वर्तमान बजट में केन्द्र सरकार ने 8 हजार करोड़ रुपए केवल पूंजीेगत व्यय के लिए देना तय किया है। केन्द्र सरकार ने राज्य सरकार को आय से अधिक पैसा दिया। जो पहले 32 फीसदी मिलता था मोदी सरकार में 42 फीसदी मिल रहा है। यूपीए शासन में जो पैसा मिलता था उससे 178 फीसदी पैसा अधिक मिल रहा है, ग्रांट प्रतिवर्ष 9 प्रतिशत बढ़ाकर मिल रहा है।


नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि केन्द्र सरकार हमेशा सहायता करती है और इतना पैसा दे रही है उसे जनता तक भी नहीं पहुंचा पर रही है। केन्द्र सरकार के भरोसे राज्य नहीं चलाना चाहिए बल्कि अपने दम पर राज्य चलाना चाहिए। लेकिन प्रदेश की कांग्रेस सरकार कुछ न करके केवल चिट्ठी लिखकर अपनी जिम्मेदारी से भागने का काम करते है।