खैरागढ़ उपचुनाव, कांग्रेस की हर बूथ पर नजर सभी विधायकों को जिम्मेदारी

0
62

खैरागढ़ के 300 बूथ और 60 सेक्टरों में कांग्रेस पदाधिकारी भी सक्रिय

रायपुर। खैरागढ़ उपचुनाव में प्रत्याशियों का नाम फायनल होने के बाद अब कांग्रेस यहां पर प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। पार्टी ने यहां पर बूथ को सेक्टर में बांटकर हर विधायक को एक-एक सेक्टर की जिम्मेदारी सौंपने जा रही है। खैरागढ़ को शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में बांटकर सभी 300 बूथ और 60 सेक्टर में संगठन के पदाधिकारी और विधायकों को यहां का प्रभारी नियुक्त किया है। प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया 31 मार्च को खैरागढ़ में समीक्षा कर विधायक और पूर्व विधायकों को सक्रिय करेंगे। बताया जाता है कि कांग्रेस ने जातीय समीकरण के आधार पर सभी सेक्टर में विधायकों को नियुक्त किया है।
खैरागढ़ उपचुनाव के लिए कांग्रेस संगठन ने जातीय समीकरण के अनुसार चुनाव प्रचार अभियान को तेज कर दिया है। शहरी क्षेत्र को जाेन में बांटकर यहां पर एक विधायक को वार्ड की जिम्मेदारी सौंपी जा रही है। शहर नंबर 6 से 13 वार्ड में बेमेतरा के कांग्रेस विधायक आशीष छाबड़ा को नियुक्त किया गया है। इसी प्रकार ग्रामीण क्षेत्र में विधायक चंद्रदेव राय, द्वारिकाधीश यादव, शंकुलता साहू, कुंवर सिंह निषाद, डॉ. लक्ष्मी ध्रुव, विनोद चंद्राकर, दलेश्वर साहू, अनिता शर्मा, बृहस्पत सिंह, गुलाब कमरो, अनूप नाग, गुरूदयाल बंजारे, विक्रम मंडावी, इंद्रशाह मंडावी, मोहित केरकेट्टा, केके ध्रुव, रामकुमार यादव, ममता चंद्राकर, संगिता सिन्हा, प्रकाश नायक को अलग-अलग सेक्टरों की जिम्मेदारी दी गई है। विधायकों साथ कई पूर्व विधायको को भी उनके साथ लगाया गया है। इनमें चंद्रभान बारमते, चुरावन मंगेश्कर, चुन्नीलाल साहू को नियुक्त किया गया है। खैरागढ़ में कुल 300 बूथ है। इन्हें 60 सेक्टरों में बांटकर यहां पर संगठन के कार्यकर्ताओं का यहां सक्रिय किया गया है।
पुनिया लेंगे विधायकों की बैठक

प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया 30 मार्च को छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहे हैं। वे उसी दिन शाम को खैरागढ़ पहुंचकर वहां चुनाव तैयारियों की समीक्षा करेंगे। दूसरे दिन विधायकों के साथ बैठक कर विधायकों को सभी सेक्टरों में सक्रिय करने की रणनीति पर चर्चा करेंगे। यहां पर अब तक 20 विधायकों को अलग-अलग सेक्टरों में भेजा गया है। बाकी बचे विधायकों को जातीय समीकरण के हिसाब से वहां पर प्रचार के लिए लगाने पर चर्चा होगी। कांग्रेस उपचुनाव में जीत दर्ज करने के लिए हर बूथ पर संगठन के पदाधिकारियों को विधायकों के नेतृत्व में प्रचार करेंगे।