केंद्रीय मंत्री का कांग्रेस पर निशाना : धान खरीदी पर प्रह्लाद पटेल बोले – राज्य को दिवालिया करने पर आमादा, कांग्रेस बोली-इसीलिए रमन सिंह किसानों का पैसा खा गए

0
57

राजनांदगांव छत्तीसगढ़ दौरे पर पहुंचे केंद्रीय खाद्य, उद्योग एवं जल शक्ति राज्यमंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। धान खरीदी के मुद्दे पर कहा कि कांग्रेस उसे 2500 से 2800 रुपए कर रही है। पहले तो रुपए केंद्र ने भेजे हैं, उसका सही इस्तेमाल करे। कहा कि छत्तीसगढ़ को कांग्रेस दिवालिया करने पर आमादा है। राज्य पर कर्ज बढ़ता जा रहा है, लेकिन थाली खाली है। फिलहाल धान बोनस पर दिए उनके बयान के बाद राजनीति गरमा गई है। कांग्रेस ने भी इस पर पलटवार किया है।

खैरागढ़ के अमलीडीह में मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि केंद्र ने जल शक्ति मिशन में 1431 करोड़ रुपए दिए, लेकिन जनता पर उसकी छीटें तक नहीं पड़ी। कहा कि हम तो चौकीदार हैं। कांग्रेस का पाखंड बेनकाब करना ज्यादा जरूरी है। पिछले साढ़े 3 सालों में कांग्रेस ने ऐसा कोई भी काम नहीं किया, जिससे हर बार वह यहां वोट मांग पाए। मैं मानता हूं कि राज्य सरकार कि जो विफलता है उसका पैमाना तय होगा।

कांग्रेस ने डरकर खैरागढ़ को जिला बनाने की घोषणा की

खैरागढ़ को नया जिला बनाने की घोषणा के बारे में केंद्रीय मंत्री ने कहा साढ़े 3 सालों में उन्हें किसने रोका था, यह जवाब उन्हें देना चाहिए। खैरागढ़ को जिला बनना चाहिए, लेकिन कांग्रेस ने भयभीत होकर घोषणा की है। वहीं धान खरीदी को लेकर बोले कि लगता है कि राज्य को दिवालिया करने पर कांग्रेस आमादा है। साथ ही कहा कि वह पार्टी के आभारी हैं जो उनको स्टार प्रचारक बनाकर यहां भेजा गया है।

केंद्रीय खाद्य, उद्योग एवं जल शक्ति राज्य मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल प्रत्याशी कोमल जंघेल के पक्ष में जनसंपर्क के लिए दो दिन के चुनावी दौरे पर खैरागढ़ पहुंचे हैं।

राजा देवव्रत के अपमान का बदला लेना है

इस दौरान उनके साथ पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल और पूर्व मंत्री प्रेम प्रकाश पांडे के साथ पार्टी के तमाम पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी मौजूद रहे। इससे पहले पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि जनता को राजा देवव्रत सिंह के अपमान का बदला लेना है। उनकी मृत्यु पर यहां चुनाव हो रहा है। उन्होंने BJP प्रत्याशी को जिताने की अपील है।

कांग्रेस बोली- केंद्रीय मंत्री का बयान विवादित

कांग्रेस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि केंद्रीय मंत्री का बयान विवादित है। उन्होंने कहा है कि किसानों को 2800 रुपये प्रति क्विंटल धान का मूल्य देकर भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ को दिवालिया बना रहे हैं। पार्टी की ओर से कहा गया कि भाजपा ये सोचती है कि किसानों को ज्यादा पैसा देना प्रदेश को दिवालिया करना है। इसीलिए डॉ रमन सिंह की सरकार ने किसानों के साथ धोखाधड़ी की। कांग्रेस ने कहा कि 300 रुपये धान बोनस रमन सिंह सरकार ने नहीं दिया। दो साल का बोनस खा गए। किसानों का कर्जा माफ नहीं किया। खाद के दाम बढ़ा दिए। भाजपा कितनी बड़ी किसान विरोधी है ये बात प्रह्लाद पटेल ने कह कर भाजपाई मानसिकता को उजागर कर दिया है |

कांग्रेस ने झोंकी ताकत

राजनांदगांव जिले की खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव के लिए अब मतदान की तारीख नजदीक आ रही है। ऐसे में सभी राजनीतिक दलों ने पूरा जोर लगा दिया है। कांग्रेस की तरफ से खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मैदान में हैं। वहीं राज्य सरकार के मंत्री भी पूरा जोर लगा रहे हैं। इस बीच मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी बुधवार को खैरागढ़ विधानसभा में प्रचार किया। मंत्री सिंहदेव यहां जालबांधा में कांग्रेस प्रत्याशी यशोदा वर्मा के पक्ष में प्रचार करने के लिए पहुंचे थे। मगर उनके प्रचार के दौरान जो खास बात रही कि वह मंच पर नहीं बैठे, बल्कि भरी भीड़ में कार्यकर्ताओं के बीच ही बैठ गए और उनसे बातचीत करने लगे। इसके अलावा उन्होंने लोगों से भी बातचीत की और उनकी समस्याएं सुनीं। काफी देर तक वह लोगों के बीच ही बैठ रहे। बताया जा रहा है कि सभा को लेकर मंच की व्यवस्था भी की गई थी। मगर सिंहदेव सीधे पंडाल में लगे कुर्सी में ही बैठ गए और लोगों से बात करने लगे। इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं से चुनाव को लेकर चर्चा की और लोगों से कांग्रेस के पक्ष में वोट करने की अपील की है।

बोले-देवव्रत जी भी कांग्रेस में आना चाहते थे

यहां प्रचार के बाद सिंहदेव ने कहा कि मुझे भरोसा है कि कांग्रेस पार्टी ही चुनाव जीतेगी। अपने संकल्पों को पूरा करने के आधार पर, इस विधानसभा के लिए जो मुख्यमंत्री ने सोचा है उसके आधार पर और देवव्रत सिंह जी को सच्ची श्रद्धांजलि देने के आधार पर, जिनकी दिली इच्छा थी कि वह कांग्रेस में फिर से आ जाएं। पिछले ढाई सालों से हम संपर्क में थे। ये सारी बातों को ध्यान में रखते हुए मुझे पूरा विश्वास है कि कांग्रेस यहां से जरूर जीतेगी।