बस्तर सांसद दीपक बैज चिंतन शिविर में शामिल होने पहुंचे उदयपुर…

0
284

कांग्रेस का नव संकल्प चिंतन शिविर 13 से 15 मई तक चलेगा..

जगदलपुर। लोकसभा में बस्तर और छत्तीसगढ़ के मुद्दों पर मुखरता से आवाज बुलंद करने वाले बस्तर सांसद दीपक बैज कांग्रेस के नव संकल्प चिंतन शिविर में शामिल होने राजस्थान के उदयपुर पहुंचे हैं। शिविर में राष्ट्रीय नेतृव, मुख्यमंत्री, सांसदों सहित पार्टी के बड़े नेता शामिल हैं।

कांग्रेस द्वारा उदयपुर में आयोजित तीन दिवसीय नव संकल्प चिंतन शिविर में हिस्सा लेने के लिए छत्तीसगढ़ से बस्तर के सांसद दीपक बैज होटल ताज अरावली उदयपुर पहुंचे। इस शिविर में शामिल होने अन्य राज्य सहित छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, सांसद, विधायक सहित कई मंत्री और वरिष्ठ नेता उदयपुर पहुंचे हैं।विदित हो कि कांग्रेस का यह चिंतन शिविर 13 से 15 मई तक चलेगा। जिसमें कांग्रेस सांसद राहुल गांधी व पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित शिविर में कांग्रेस के 400 से अधिक दिग्गज शिरकत करने उदयपुर पहुंचे हैं।

बस्तर सांसद दीपक बैज उदयपुर के होटल ताज अरावली में होने वाले चिंतन शिविर में विधानसभा और लोकसभा चुनाव के साथ ही राज्य और देश के कई मुद्दों पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ चर्चा करेंगे।

उदयपुर एयरपोर्ट में पत्रकारों से चर्चा करते हुए बस्तर सांसद बैज ने कहा कि उदयपुर में होने वाले नव संकल्प चिंतन शिविर में विधानसभा और लोकसभा चुनाव के साथ ही राज्य और देश के कई मुद्दों पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चर्चा करेंगे। नव संकल्प चिंतन शिविर में अर्थव्यवस्था के लगातार पतन, बढ़ती आर्थिक विषमता, महंगाई और कृषि क्षेत्र को कुछ चुनिंदा समूहों के हवाले करने के गहरे षड्यंत्र पर भी पार्टी द्वारा विचार विमर्श होगा। इस दौरान आने वाले दिनों में कांग्रेस केंद्र सरकार की योजनाओं के विरोध की तैयारी करती नजर आएगी और सड़क पर केंद्र सरकार के विरुद्ध प्रदर्शन करती नजर आएगी। गौरतलब है कि पार्टी चिंतन शिविर13 मई को सोनिया गांधी के संबोधन से शुरू होगा और राहुल गांधी के भाषण से खत्म होगा।