पंचायतों के सर्वांगीण विकास के लिए भूपेश बघेल सरकार कटिबद्ध:रेखचंद जैन

0
191

पंडरीपानी क्रं 02 में बीस लाख रुपए कार्यों का भूमिपूजन व लोकार्पण ग्रामीणों ने जताया आभार किया स्मृति चिन्ह भेंट

जगदलपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार की योजनाओं का लाभ गांव-गांव में मिल रहा है जिससे ग्रामीण खुश हैं और ग्रामीण क्षेत्रों के सर्वागीण विकास के लिए यह सरकार कटिबद्ध है। उक्त बातें संसदीय सचिव व जगदलपुर विधायक रेखचंद जैन ने पंडरीपानी क्रमांक 2 के नए पंचायत भवन के लोकार्पण के अवसर पर से कहीं। श्री जैन ने आगे कहा कि पंडरीपानी पहले विशाल पंचायत था जिसमें विकास कार्य नहीं के बराबर होता था। गांव के विकास के लिए पंडरीपानी को दो भागों में विभक्त किया गया जिससे पंडरीपानी टू में विकास की बयार बह रही है और ग्रामीण विकास कार्यों से खुश हैं। अल्प समय में भी कई कार्य किए गए हैं जिसके कारण ग्रामीणों ने स्मृति चिन्ह भेंट कर आभार जताया। कार्यक्रम को जनपद अध्यक्ष अनीता पोयम सरपंच जयति मौर्य ने भी संबोधित किया तथा कार्यक्रम का संचालन आईटी सेल के प्रदेश महासचिव योगेश पानीग्राही ने की।

लोकपर्ण कार्यक्रम के पूर्व पंडरीपानी दो में स्थित मावली माता मंदिर में रविवार को पहुंचकर संसदीय सचिव रेखचंद जैन ,जनपद अध्यक्ष अनीता पोयाम ने मंदिर में पूजा अर्चना की तथा क्षेत्र की खुशहाली की कामना की वहीं 5 लाख की लागत से मंदिर मरम्मत कार्य का भूमि पूजन किया। इसी के साथ ही लगभग 15 लाख रुपए की लागत से निर्मित नए पंचायत भवन का भी लोकार्पण किया।

धुरवा नाचा पार्टी व माता-बहनों ने किया स्वागत

गांव की माता बहनों ने परंपरागत तरीके से पैर पखारकर , अक्षत टीका लगाकर एवं फूलों की वर्षा कर संसदीय सचिव रेखचंद जैन सहित अतिथियों का स्वागत किया गया। डेंगपारा में महिलाओं के साथ-साथ धुरवा समाज के लोगों ने नाचा पार्टी के माध्यम से स्वागत किया।

यह रहे मौजूद

जिला महामंत्री गौरनाथ नाग, हेमु उपाध्याय, संयुक्त महामंत्री सूर्या पानी, उपसरपंच चिंगडु राम, पूर्व उप सरपंच कमलु राम मौर्य, रुखनाथ यादव, सामनाथ मौर्य,चमरा बघेल, जगन्नाथ कश्यप,पाकलु राम, सचिव मुरारी शर्मा व बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।