बस्तर विश्वविद्यालय में एलएलएम प्रारंभ करने की मांग, मुख्यमंत्री के नाम अभाविप ने सौंपा ज्ञापन

0
89

जिले में संचालित शैक्षणिक संस्थान,आईटीआई,कॉलेज,स्कूल व छात्रावासों की हालत खराब : अभाविप

नर्सिंग कॉलेजों में अनियमितता, कलेक्टर से जांच कर कार्यवाही की मांग

जगदलपुर – अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के द्वारा सोमवार को कलेक्टर रजत बंसल से मुलाकात कर जिले में संचालित शैक्षणिक संस्थाओं के मांगो व समस्याओं का ध्यानाकर्षण करवाया जिसमें प्रमुख रूप से बस्तर विश्वविद्यालय में एलएलएम प्रारंभ करने के लिए मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया।

अभाविप जिला संयोजक कमलेश दीवान ने कहा कि जिले में संचालित कुछ नर्सिंग कॉलेजों में शासन द्वारा तय मापदंड का उल्लंघन किया जा रहा है,मनमानी फीस वसूली समेत कई शिकायतें हैं लगातार पालकों व विद्यार्थियों द्वारा किया जा रहा है जिस पर एक जांच कमेटी बनाकर जांच हो और प्रशासन द्वारा संचालको को मापदंडों का पालन करने दिशानिर्देश जारी किया करने की मांग की ।

जिले में शैक्षणिक संस्थाओं की स्थिति खराब – कमलेश दीवान

एबीवीपी के जिला संयोजक कमलेश दीवान ने सरकार पर आरोप लगाया है उन्होंने कहा कि सरकार बस्तर में शिक्षा के स्तर को ठीक कराने गम्भीर नही है हाल में जारी हुये कई आँकड़े शिक्षा के स्तर पर सवाल उठ रहे हैं, बस्तर के सभी स्कूलों,आईटीआई, कालेज व छात्रवासों की हालत बहुत ही दयनीय है सभी संस्थाओं में शिक्षकों की कमी,मूलभूत सुविधाएं न होना पेयजल ,शौचालय जैसे समस्याओं का अंबार है औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान भानपुरी, तोकापाल, बकावंड, लोहंडीगुड़ा,बस्तर में प्रशिक्षण सामग्री एवं प्रशिक्षकों की कमी,मूलभूत समस्याएं व्याप्त है। स्कूल,कॉलेजो के छात्रावास पिछले दो वर्षों से बन्द रहने के कारण शौचालय,पानी,रँगाई पुताई जैसे कई समस्याये है सम्बंधित विभाग की समीक्षा करके छात्रवासों की व्यवस्थाओं को नए सत्र से पूर्व दुरुस्त करने की मांग की वंही जिले के महाविद्यालयों का हाल भी खराब है कई कालेजों में जनभागीदारी समिति का भी गठन नही हुआ है,भानपुरी, बकावंड, तोकापाल कॉलेज में प्रयोगशाला, लाइब्रेरी,न होने से समस्याएं हो रही हैं ।

आत्मानन्द के लिये पुराने स्कूलों को बंद करना गलत

अभाविप ने ज्ञापन में कहा की जिले के विकासखण्डों में आत्मानन्द हिंदी,अंग्रेजी मिडियम स्कूल खोंलने के लिए वँहा के पूर्व में सन्चालित स्कूलों को बन्द न किया जाए,उन स्कूलों को यथावत संचालन की व्यवस्था करके नए स्कूल संचालन किया जाए जिससे पुराने स्कूलों की गरिमा बनी रहे और जनभावनाओं का भी सम्मान बना रहे।

ये रहे मौजूद – अभाविप विभाग संयोजक अर्पित मिश्रा,जिला संयोजक कमलेश दीवान,वरुण साहनी,सोनू कश्यप,लखेश्वर बैध, आसमान बघेल,संजय मुखर्जी उपस्थित रहे।