बस्तर संभाग स्तरीय सद्गुरु कबीर साहब जी का प्रकटोत्सव धूमधाम से मनाया गया

0
160

बस्तर ब्लाक ग्राम सालेमेटा-1(अक्षयनगर) में कोसारटेडा बांध के निकट बस्तर संभाग स्तरीय सद्गुरु कबीर साहब जी का प्रकटोत्सव धूमधाम से कबीर साहब जी के वाणी वचनों से ओतप्रोत दो दिवसीय सत्संग, भजन-कीर्तन, कलशयात्रा और सात्विक यज्ञ (चौका आरती) मंगलवार को सम्पन्न हुई।इस अवसर पर कार्यक्रम के आयोजन समिति द्वारा कक्षा दसवीं एवं बारहवीं बोर्ड परीक्षा मे 80% प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले छह मेधावी छात्र/ छात्राओं को उनके उज्वल भविष्य की कामना करते हुए प्रशस्तिपत्र प्रदान किया गया।

इस दौरान पर कबीरपंथ के संभागीय कबीरपंथ प्रचारक महंत फूलदास ने पंथ अनुयाईयों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सद्गुरु कबीर साहब ने समाज फैले आडम्बर,कुरीतियों तथा अंधविश्वास को दूर करने अपने साखी और शब्दों के माध्यम से निडरता के साथ जागरूक कर निष्पक्षता से समझाईश दी जो आज भी प्रासंगिक है, कबीरपंथ अनुयाईयों सद्गुरु कबीर साहेब जी बताये सात्विक मार्ग का पालन कर गुरुभक्ति को महत्व देने आग्रह किया।

कार्यक्रम में उपस्थित क्षेत्रीय विधायक चंदनसिंह कश्यप जो छ.ग. राज्य हस्तशिल्प विकास बोर्ड ने कबीरपंथ अनुयाईयों को साहेब बंदगी साहेब शब्दों से सम्बोधन करते अभिवादन करते हुए कहा कि कबीर साहब जी के अलौकिक जीवन और कबीर साहब जी के विषय में विस्तार से सम्बोधित किया।

दो दिवसीय कार्यक्रम में जिला बस्तर,नारायणपुर,कोंडागांव जिला सहित सीमावर्ती ओडिसा राज्य के नवरंगपुर जिला से लगभग दो हजार से अधिक कबीरपंथ अनुयाई शामिल रहे।