राशन दुकान में मृतकों के नाम से राशन गायब

0
64

भानपुरी। शासकीय राशन दुकान मुंडागांव में मृतकों के नाम से राशन डकार लिये जाने की शिकायत करते हुए ग्रामीणों ने इस संबंध में सख्त कार्रवाई की मांग की है।

मिली शिकायत के अनुसार बस्तर जिले के बस्तर ब्लाक के अंतर्गत ग्राम पंचायत मुंडागांव की राशन दुकान स्व सहायता समूह के द्वारा चलाई जा रही है जिसमें सरपंच के पति समिति के अध्यक्ष व सेल्समैन द्वारा राशन की कालाबाजारी की जा रही है। इसकी शिकायत ग्रामीणों द्वारा कई बार की गई लेकिन लीपापोती करके मामला ठंडा किया जाता है।

ग्राम मुंडागांव राशन दुकान में जगदलपुर की टीम सहायक अधिकारी दिव्या रानी, फूड इंस्पेक्टर पायल वर्मा व जांच दल को शिकायत मिलने पर पहुंची तो राशन दुकान में राशन स्टॉक में नहीं पाया गया । ग्रामीणों ने शिकायत में बताया कि मृतक हितग्राहियों के नाम से चावल नवंबर व दिसंबर 2021 का कालाबाजारी किया गया। इसी तरह पोष्टिक आहार चना हितग्राहियों को नहीं मिलता है। 28 जून को लगभग 40 हितग्राहियों को चना एवं केरोसिन नहीं दिया गया। और जून माह में भी आंगनबाड़ी व स्कूल का कूपन का चावल भी नहीं दिया गया। ग्रामीणों ने बताया कि विक्रेता द्वारा कई बार ऐसा किया जाता है हितग्राहियों को अंगूठा लगाकर राशन नहीं है आने पर दे दूंगा कह कर उन्हें गुमराह किया जाता है। कुछ दिन के बाद हितग्राहियों को कहता है कि आगे से चावल कम भेज रहे हैं।

इस संबंध में ग्रामीणों ने कई बार शिकायत की कि हितग्राहियों का चावल, चना, केरोसिन कहां जा रहा है। राशन दुकान मुंडागांव से ग्रामीण त्रस्त हैं।