खुद की लकीरें बढ़ाने में विश्वास करते हैं चंदन कुमार

0
63

बस्तर मेरे लिए नया नहीं, चुनौती महत्वपूर्ण है

मीडिया से मुखातिब हुए नए कलेक्टर

जगदलपुर । किसी के कार्यों को रोकना मेरा मकसद नहीं है अपितु बल्कि कार्यों को करते जाना मेरी प्राथमिकता है। पुराने अच्छे कार्यों को करते जाएंगे। बस्तर मेरे लिए नया नहीं है बस्तर मेरी प्राथमिक शाला है। बस्तर के नव पदस्थ कलेक्टर चंदन कुमार ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान तदाशय के विचार व्यक्त किए।

विदित है कि 2011 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी चंदन कुमार दक्षिण बस्तर के सुकमा व उत्तर बस्तर के कांकेर जिले में कलेक्टर रह चुके हैं और मध्य बस्तर जगदलपुर में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व के पद पर रहे रहे हैं

नवागत कलेक्टर चंदन कुमार ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि 2013 में जब बतौर एसडीएम पदस्थ था तो जो प्राथमिकता थी, वह अलग थी और 2022 में जनता की प्राथमिकता अलग-अलग है। जनता की भावनाओं के अनुसार कार्य करते जाना चाहिए। बस्तर जिला मेरे लिए नया नहीं है किंतु चुनौतियां कम नहीं हैं। कलेक्टर चंदन कुमार ने कहा कि मीडिया कर्मी शासन-प्रशासन की कमी-खामी को उजागर करते रहते हैं और उनके द्वारा जो तथ्य सामने लाये जाते हैं, उसको सकारात्मक रूप से लेना चाहिए।

पूर्व बस्तर कलेक्टर रजत बंसल द्वारा कराए जाने वाले कार्यों को बंद करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं किसी की लकीरें मिटाने में नहीं, खुद के कार्यों की लकीरें बढ़ाने में विश्वास करता हूं।पत्रकार वार्ता के दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी रोहित व्यास तथा नगर पालिक निगम के आयुक्त दिनेश नाग भी मौजूद थे।