गांव में फैक्ट्री लगाकर हमारे संसाधनों को बर्बाद करने की साजिश बन्द करे, राज्यपाल, कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन, प्रस्तावित फैक्ट्री रिहायशी इलाके से हटाए सरकार – संघर्ष समिति

0
169

जगदलपुर – मेंसर्स गोपाल आइरन एंड स्पंज लिमिटेड कंपनी के द्वारा ग्राम चपका में प्रस्तावित भूमि के विरोध में अब विरोध के स्वर तेज हो रहे हैं ,पहले चरण में सभी आसपास के 11 गांवों के लोगों के द्वारा इस लड़ाई को आगे ले जाने के लिये अधिकृत संघर्ष समिति बनाकर आमजनो का समर्थन जुटाया गया अब मंगलवार को कलेक्टर को ज्ञापन देकर उक्त स्थल पर फेक्ट्री न लगाने की मांग की है।
संघर्ष समिति के पिलीबाई कश्यप, चंद्रु राम बघेल सुशील पानीग्राही, कैलाश मौर्य ने बताया कि फेक्ट्री के बनने से आसपास के लोगों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ेगा रिहायशी इलाका होने के कारण उनके स्वास्थ्य पर भी असर पड़ेगा कारखाने के चिमनियों से निकला जहरीला धुंआ वातावरण को प्रभावित करेगा जिससे पेड़ पौधे पर असर पड़ेगा।साथ ही मानव समाज पर भी स्वास्थ्य को नुकसान होगा । इसलिए इस फेक्ट्री का निर्माण यँहा न हो।

This image has an empty alt attribute; its file name is mathur.jpg

नदी किनारे बाढ़ प्रभावित इलाका है फैक्ट्री लगने से गांव होगा प्रभावित- संघर्ष समिति के द्वारा सौंपे ज्ञापन में यह कहा है कि जिस स्थान पर प्लांट प्रस्तावित है वह काकड़ीघाट पुल के समीप है यँहा बारिश के दिनों में हर साल बाढ़ आने से नेशनल हाइवे जाम होता है और जलस्तर गांव तक आता है अब इस जगह पर निर्माण होने से बाढ़ का पानी चपका में डुबायेगा ऐसे में यँहा फेक्ट्री निर्माण नही किया जाना चाहिए।

विधायक,पूर्व मंत्री समेत जनप्रतिनिधियों को कराया अवगत-
संघर्ष समिति के द्वारा क्षेत्रीय पूर्व मंत्री केदार कश्यप, पूर्व सांसद दिनेश कश्यप को मामले से अवगत कराकर जनप्रतिनिधियों को दखल देने की मांग की है।

This image has an empty alt attribute; its file name is DPS-3-3.jpg

संघर्ष समिति के सदस्यों ने विधायक चंदन कश्यप से मिलकर शासन प्रशासन को दखल देने की माँग की।

राज्यपाल से जल्द मिलेगा प्रतिनिधिमंडल- इस मामले को लेकर जल्द ही राजभवन से शिकायत की जाएगी और पूरा विवरण राज्यपाल के समक्ष रखा जाएगा।