माओवादी सचिव ने कबूली मारा गया साथी उनके संगठन का

0
65

जगदलपुर।दरभा डिवीजन कमेटी के भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के सचिव साईनाथ ने पुलिस प्रशासन द्वारा किए गए मुठभेड़ पर सवालिया निशान लगाया है किंतु उन्होंने कॉमरेड मड़काम राकेश (बुधराल) की मौत की बात को स्वीकार किया गया।

भाकपा माओवादी संगठन के सचिव ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि 29/7/2022 के दिन सुबह 5 बजे छिन्दगढ़ ब्लॉक जैमेर निवासी कॉमरेड राकेश को मूटेल गांव में पुलिस ने पकड़कर हत्या की और इस घटनाक्रम को फर्जी मुठभेड़ बताया। सचिव सांईनाथ ने कहा कि दन्तेवाड़ा जिले में 5 दिन के अंतराल में हुई यह दूसरी हत्या है।छत्तीसगढ़ पुलिस प्रशासन द्वारा निहत्थे पार्टी कार्यकर्ताओं पर किए जा रहे सिलसिलेवार हत्याकांड का हमारी पार्टी भाकपा (माओवादी) के दरभा डिवीजनल कमेटी भर्त्सना करती है. इन शहीदों के अधुरे सपनों आगे ले जाने की शपथ लेती है।

सुकमा जिले के छिंदगढ़ ब्लॉक के जैमेर निवासी कॉमरेड राकेश 2014 से पीएलजीए में भर्ती होकर पेशेवर क्रांतिकारी के रूप में काम कर रहे थे। देश के दलाल व विदेशी पूंजीपतियों ने बस्तर सहित देश को लूट का चारागह बनाया, इसके विरोध में पूरे बस्तर संभाग में जनांदोलनों का ज्वार उठ रही है, इसे दबाने के लिए पुलिस बलों की गाडिया हर इलाके में आसानी से पहुंचाने के लिए रोड, पुल-पुलिया का निर्माण कार्य चला रहे हैं। जिले के हर तीन-चार किलो मीटर के अंतराल में पुलिस कैंपों को तैनात किया गया। इसके द्वारा समाधान प्रहार हमले के तहत पुलिस गस्त अभियान को तेज कर गांवों पर हमला कर जनता की रोजमर्रा समस्या को लेकर जनांदोलन का निर्माण करने की कोशिश में रहे हमारे निहत्थे पार्टी कार्यकर्ताओं व जनसंगठनों के नेताओं को टारगेट कर पुलिस द्वारा हत्या किया जा रहा है। भीषण दमन में भी जनांदोलन का निर्माण करते हुए लूटेरे शासक वर्गों के खिलाफ हिम्मत व दृढ़ता से लड़ते हुए हमारी पार्टी के कार्यकर्ता कामरेड राकेश ने कुरबानी दी।सचिव सांईनाथ ने सभी आदिवासी सामाजिक संगठनों, आदिवासी हितैषियों, जनवादी प्रेमियों से अपील करती है।