आज़ादी की गौरव यात्रा का द्वितीय दिवस आज ग्रामीण अंचलों मे बारिश की फुहारों के बावजूद क्षेत्रवासियो का उत्साह चरम पर, प्रमुख चौक चौराहों पर हुआ पदयात्रा का भव्य स्वागत….

0
48

🇨🇮 आज़ादी की हीरक महोत्सव पर 09 अगस्त से 14 अगस्त 2022 तक चलेगी कांग्रेस की 75 किमी की विधानसभा स्तरीय पदयात्रा…

🇨🇮 विभिन्न जाति, धर्म समुदाय व हर वर्ग को लेकर चल रही पदयात्रा के दौरान पड़ने वाले धार्मिक स्थलों में नेताओं ने नवाया शीष व लिया आशीर्वाद…

🇨🇮 पदयात्रा के दौरान बुजुर्गों का किया सम्मान व लिया आशीर्वाद, बच्चों को दिया प्यार व बांटी टॉफियां बच्चों में अभूतपूर्व उत्साह मिला देखने को…

🇨🇮 मौसम की बेरुखी के बावजूद भी ग्रामीणों का उमड़ा जनसैलाब और डटे रहे जांबाज़ कांग्रेसी…

🇨🇮 आज़ादी के इतिहास सहित भूपेश सरकार की उपलब्धियों और जनकल्याणकारी योजनाओं को जनता के बीच विस्तार से रखते हुए वितरित किये ब्रोसर…

↪️ भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस आव्हान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार बस्तर जिला कांग्रेस कमेटी शहर द्वारा आजादी के 75 वें वर्षगांठ के अवसर पर आज़ादी की गौरव यात्रा आज द्वितीय दिवस पर विभिन्न ग्राम पंचायतों जिसमे आमागुड़ा, बम्हनी, जीरा गांव, कुम्हली मारकेल 2, सिवनागुड़ा, हजारीगुड़ा, कोप्पागुड़ा व खुटपदर, हुए मारकेल 1 पहुंची, जहां बारिस के बावजूद भी ग्रामीणों में अभूतपूर्व उत्साह के साथ विभिन्न चौक चौराहों में पदयात्रा का भव्य स्वागत किया, पदयात्रा के दौरान पड़ने वाले धार्मिक स्थलों में विधिवत पूजा अर्चना कर आशिर्वाद लेकर बस्तर सहित छत्तीसगढ़ की सुख समृद्धि की कामना की पदयात्रा में जगह जगह बुजुर्गो का सम्मान कर बच्चों को चॉकलेट वितरित की। नेताओं ने आज़ादी के इतिहास सहित भूपेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को विस्तार से जन-जन तक पहुचाते हुए ब्रोसर वितरित किये। प्रमुख चौक चौराहों पर ग्रामीणों के उमड़ते जनसैलाब को जनसभा के रुप मे कांग्रेस नेताओं ने सम्बोधित किया।

➡️ कार्यक्रम प्रभारी/विधायक रेखचन्द जैन ने बताया कि हाथ में तिरंगा लेकर गांधी भजन के साथ कांग्रेस की आजादी की गौरव यात्रा का आज द्वितीय दिवस है। प्रदेश सहित सभी 90 विधानसभा क्षेत्र में 14 अगस्त तक यह पदयात्रा जारी रहेगी। आजादी की गौरव यात्रा में पदयात्री जनता से संवाद कर रहे हैं राज्य सरकार की उपलब्धियों व योजनाओं की जानकारी दे रहे हैं और जनता की समस्याओं को भी सुन रहे हैं पदयात्री सामाजिक, धार्मिक व ऐतिहासिक स्थानों पर नमन करने के बाद आगे बढ़ रहे हैं कांग्रेस पदाधिकारी गांव की गलियों व चौराहों पर चौपाल करते हुए आजादी की गौरव यात्रा निकाल रहे हैं आजादी की लड़ाई में हमारे महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के कुर्बानियों को याद करते हुए देश में भाईचारा के साथ-साथ हमारे आन बान शान हमारे देश का गौरव राष्ट्र ध्वज तिरंगा का सम्मान करते हुए घर घर में तिरंगा फहराने का अभियान चलाना है देश के राष्ट्रीय ध्वज का सम्मान करते हुए आजादी के 75 वर्षगांठ में हीरक जयंती के रूप में आजादी गौरव यात्रा भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर निकाली गई है।

➡️ जिलाध्यक्ष राजीव शर्मा ने बताया कि 09 अगस्त देश का ऐतिहासिक दिवस है इस दिन भारत छोड़ो आंदोलन का विशेष योगदान गांधी जी ने करो या मरो के नारे के साथ अंग्रेजों भारत छोड़ो का आह्वान किया था। जिससे अंग्रेजी हुकूमत को देश छोड़ना पड़ा, उस यात्रा को याद करते हुए कांग्रेसी आज़ादी की गौरव पदयात्रा निकाल रहे हैं और कांग्रेस की भूपेश सरकार की उपलब्धियों व जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ जन-जन तक इस पदयात्रा के माध्यम से पहुंचा रहै है।आजादी के हीरक महोत्सव 75 वी वर्षगांठ पर कांग्रेस के राष्ट्रीय कार्यक्रम आज़ादी की गौरव यात्रा का जिले के विभिन्न विधानसभा क्षेत्र में शुभारंभ हो चुका है, पदयात्री जनता के बीच पहुंचकर आजादी का महत्व व देश की आजादी में कांग्रेस के महापुरुषों का त्याग, बलिदान व योगदान को जनता के बीच विस्तृत रूप से रख रहे है। राष्ट्रभक्ति गीतों के साथ वर्षा की रिमझिम फुहारों के बीच भी पदयात्रियों का उत्साह चरम सीमा पर है, 14 अगस्त तक गौरव यात्रा अलग-अलग क्षेत्रों में गुजर कर 75 किलोमीटर की दूरी तय करेगी।

आज़ादी की इस गौरव यात्रा में जनपद अध्यक्ष/जिला/ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी, सेवादल, युवक कांग्रेस, महिला कांग्रेस,एनएसयूआई सहित अन्य प्रकोष्ठ/विभाग के पदाधिकारी/समन्वय समिति/सोशल मीडिया के प्रशिक्षित सदस्यों,नगर निगम/त्रि-स्तरीय पंचायत/सहकारिता क्षेत्र के सभी निर्वाचित जनप्रतिनिधियों व वरिष्ठ कांग्रेसी व कार्यकर्तागण सहित ग्रामीणजन बड़ी संख्या में उपस्थित थे।