केंद्र सरकार की नई योजना पीएम श्री का जिला अध्यक्ष ध्रुवे ने किया स्वागत

0
172

दल्ली राजहरा/डौंडी 07/09/22अनुसूचित जनजाति मोर्चा जिला अध्यक्ष व सांसद प्रतिनिधि श्री विक्रम ध्रुवे ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज ( wednesday) को केंद्रीय कैबिनेट की अहम बैठक हुई। इसमें पीएम  योजना और पीएम गतिशक्ति से जुड़े कई अहम फैसले किए गए।

ध्रुवे जी ने आगे कहा कैबिनेट ने शिक्षा मंत्रालय की “पीएम श्री” के तहत एक नए प्रोजेक्ट में स्कूलों को अपग्रेड करने को मंजूरी दी है। ध्रुवे ने कहा केंद्रीय मंत्रिमंडल ने पीएम गति शक्ति ढांचे को लागू करने के लिए रेलवे की भूमि के दीर्घकालिक पट्टे पर नीति को मंजूरी दे दी है। श्री ध्रुवे जी ने कहा है कि आने वाले पांच वर्षों में 300 कार्गो टर्मिनल विकसित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि आज PM मोदी की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल ने PM गति शक्ति फ्रेमवर्क को लागू करने के लिए रेलवे की नई लैंड पॉलिसी को संयोजित करने के लिए रेल मंत्रालय के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। इसमें कार्गो से संबंधित गतिविधियां हों,

घरबैठे Amazon के साथ ऑनलाइन शॉपिंग करें, स्पेशल ऑफर के साथ लिंक क्लिक करें

https://36bestonlinesale.com/home

पब्लिक यूटिलिटी, रेलवे के एक्सक्लूजिव इस्तेमाल में संशोधन किए गए हैं।श्री ध्रुवे ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने शिक्षक दिवस के अवसर पर पांच सितंबर को इसकी जानकारी देते हुए कहा था, ‘शिक्षक दिवस पर मैं एक नयी पहल की घोषणा कर रहा हूं। प्रधानमंत्री स्कूल्स फॉर राइजिंग इंडिया (पीएम) के तहत देश भर में 14,500 स्कूलों को विकसित व उन्नत किया जाएगा।