राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ मंच साझा कर रहीं थी प्रदेश प्रभारी, इधर पद से हो गई छुट्टी

0
126

आज भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा छत्तीसगढ़ में हुंकार भरते हुए कार्यकर्ताओं में उर्जा का संचार कर रहे थे. उनके साथ छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ नेता और छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी डी.पुरंदेश्वरी भी साथ में मंच साझा कर रहीं थीं. लेकिन कुछ ही देर बाद छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी डी.पुरंदेश्वरी को पद से हटाकर ॐ प्रकाश माथुर को नया छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी नियुक्त कर दिया गया. भारतीय जनता पार्टी के अधिकारिक फेसबुक में जगत प्रकाश नड्डा के नाम से यह आदेश जारी किया गया. खबर लिखने तक सूत्रों से जानकारी मिली की डी.पुरंदेश्वरी मीटिंग रूम में उनके साथ आगमी कार्यक्रमों की समीक्षा कर रहीं थी. इससे कई लोगों को दुःख हुआ होगा.

इसी तरह 9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस के दिन छत्तीसगढ़ के नए प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा की गई थी. इसमें छत्तीसगढ़ में आदिवासी समाज से आने वाले विष्णु देव साय को प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटाकर बिलासपुर सांसद अरुण साव को नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया था, जिसके बाद चर्चाएँ गर्म थी की आदिवासी दिवस के दिन यह घोषणा करके भाजपा ने आदिवासी समाज का अपमान किया है. इसी तरह आज जब एक तरफ छत्तीसगढ़ की प्रदेश प्रभारी डी.पुरंदेश्वरी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के साथ मंच साझा कर रहीं थीं वहीं दूसरी ओर ॐ प्रकाश माथुर को छत्तीसगढ़ का नया प्रदेश प्रभारी नियुक्त किये जाने का आदेश जारी कर दिया गया.

ऐसा कयास लगाया जा रहा है की इस बार छत्तीसगढ़ सहित कुछ जगहों पर जहाँ भाजपा की सरकार नहीं है और वहां चुनाव नजदीक है उसमें संघ का निर्णय सर्वमान्य है. दो दिन पहले ही राष्ट्रीय स्वयं संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत का छत्तीसगढ़ आगमन हुआ है और आज छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय अध्यक्ष कार्यक्रम के दौरान ही छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी को बदलने की घोषणा कई लोगों के मन में सवाल खड़ा कर रहा है ।