विद्यार्थियों के भविष्य से नहीं होने देंगे खिलवाड़ : राजीव

0
82
  • इंद्रावती विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं कांग्रेस जिलाध्य राजीव शर्मा ने महाविद्यालय की समस्याओ को लेकर अनशनरत पर छात्र नेताओं का अनशन कराया समाप्त
  • राजीव ने छात्रों की मांगों के त्वरित निराकरण का दिया अश्वासन

जगदलपुर। इंद्रावती विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजीव शर्मा ने विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलनरत विद्यार्थियों का अनशन समाप्त कराया। शर्मा ने भरोसा दिलाया कि विद्यार्थियों के भविष्य से खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा। जायज मांगें पूरी की जाएंगी। शासकीय काकतीय डिग्री कॉलेज जगदलपुर में व्याप्त अनियमितताओं, विसंगतियों, भ्रष्टाचार व अव्यवस्थाओं के विरोध में प्राचार्य हटाओ कॉलेज बचाओ मुहिम के तहत के दो दिवसीय महाआंदोलन में उपस्थित होकर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं इंद्रावती विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष राजीव शर्मा ने छात्रों से विभिन्न विषयों पर चर्चा कर उनकी मांगें सुनी और त्वरित समाधान का आश्वासन देकर अनशन पर बैठे छात्र नेताओं को जूस पिलाकर उनका आंदोलन समाप्त कराया। शर्मा ने छात्र – छात्राओं को संबोधित करते कहा कि आपकी जो भी जायज मांगें मेरे संज्ञान में आ चुकी हैं। कॉलेज की अनियमितताओं को दूर करने के लिए ठोस पहल की जाएगी तथा उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ होने नही दिया जाएगा। एनएसयूआई के इस छात्र हितैषी आंदोलन में बड़ी संख्या में छात्र छात्राओं ने सहभागिता दर्ज कराई। विद्यार्थी प्राचार्य को हटाने व अव्यवस्था दूर करने के लिए धरना स्थल पर डटे रहे। दूसरे पहर में छात्र नेताओं के प्रदर्शन और नारेबाजी के बीच अचानक इंद्रावती विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष व शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजीव शर्मा, शहर जिला कांग्रेस के महामंत्री अनवर खान एवं युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष अजय बिसाई पहुंच गए। राजीव शर्मा ने छात्रों से उनकी परेशानी व मांगें पूछी। इस पर एनएसयूआई जिलाध्यक्ष विशाल खंबारी ने बताया कि पिछले 2 वर्ष से सभी छात्र छात्राएं महाविद्यालय में चल रही विभिन्न समस्याओं से पीड़ित हैं। चाहे बात शीतल पेयजल की हो, या फिर महिला प्रसाधन की, या फिर लाइब्रेरी में किताबों की उपलब्धता की। ऐसी मूलभूत सुविधाएं भी छात्रों को नही मिल पा रही हैं। ऐसे में ये साफ है कि महाविद्यालय वेंटीलेटर पर है। राजीव शर्मा ने छात्राओं से समस्या जानी। छात्राओं ने टॉयलेट, क्लास ना लगने, क्लास रूम में बैठने की व्यवस्था, 100 छात्रों के बीच में 1 कंप्यूटर, पार्किंग, कैंटीन एवं सुरक्षा जैसी कई सारी मांगें रखी। सभी छात्रों ने प्राचार्य के भ्रष्टाचारों का कच्चा चिट्ठा खोलना शुरू कर दिया। उन्होंने बताया कि जनभागीदारी फीस वापसी की घोषणा के बाद भी आज दो साल बीत जाने के बाद भी छात्रों को पैसे वापस नहीं मिले। सीसीटीवी कैमरे खरीदी में कोटेशन भेजने वाले लिपिक हेमंत पिल्ले की पदस्थापना महाविद्यालय में नहीं है और यही कर्मचारी कोटेशन भी कॉल करता है और फर्म की तरफ से कोटेशन भेजता भी है। यानि कि प्राचार्य ही खरीददार हैं और प्राचार्य ही विक्रेता भी। कॉलेज के डिस्पैच और कंपनियों के डिस्पैच में उस कर्मचारी की राइटिंग कैसे मौजूद है? और भी ऐसे कई सारे कृत्यों से छात्रों ने राजीव शर्मा को अवगत कराया। राजीव शर्मा ने छात्र छात्राओं से कहा कि आप सभी की मांगें जायज़ हैं। सभी मांगों को जल्द से जल्द पूरा करने का आश्वासन देते हुए श्री शर्मा ने कहा कि महाविद्यालय को प्रदेश में सबसे बेहतर महाविद्यालय बनाने के लिए जो भी जरूरतें होंगी, उन्हें पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा।
आंदोलन में ये रहे शामिल
इस दौरान मुख्य रूप से प्रदेश उपाध्यक्ष आदित्य सिंह बिसेन, एनएसयूआई जिलाध्यक्ष विशाल खंबारी, युवा नेता अल्ताफ खान, प्रदेश महासचिव मनोहर सेठिया व ज्योति राव, युकां विधानसभा क्षेत्र उपाध्यक्ष जशकेतन जोशी, बस्तर विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष नंदू बिसाई, छात्र नेता पंकज केवट, गीतांजलि राव, नुरेंद्र साहू, फैसल नवी, माज लीला, अंकित पांडे, गोविंद कश्यप, भूमिका, रीना, वर्षा, समीक्षा, अंजलि, नेहा, पूजा, लतिका, तृप्ति, मिताली, सिमरन, डिंपल, आरती, सत्या ठाकुर, कुणाल, दीपेश, राज, मनीष, सार्थक, सुमीत, मक्कू, शुभम, दीपांशु, सागर, सुरेंद्र, अश्विन, ऋषभ, निखिल, अनुराग एवं छात्र छ्त्राए उपस्थित थे।