पदयात्रा में शामिल हुए राजीव शर्मा

0
57
  • बाबा साहेब की जन्मभूमि महू में कांग्रेस नेताओं ने लगाए पौधे


जगदलपुर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो पदयात्रा में इंद्रावती विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष राजीव शर्मा दल बल के साथ शामिल हुए। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, मंत्रीगण व कांग्रेस के पदाधिकारी श्री गांधी की पदयात्रा में शामिल होने मध्यप्रदेश पहुंचे थे। वे इंद्रावती समेत छ्ग की सात प्रमुख नदियों का जल और मिट्टी लेकर गए थे। संविधान दिवस पर बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के जन्मस्थल महू (मप्र) में पौधरोपण किया गया। पौधेरोपण में छत्तीसगढ़ की मिट्टी और पानी का उपयोग किया गया।यात्रा मप्र के खरगोन जिले के ग्राम मोटक्का से मनिहारपुर, उमरिया चौकी, मैयापुर धाम, बलवाड़ा, महू, राउ, राजवाड़ा होती हुई इंदौर पहुंची।

पद यात्रा में राजीव शर्मा के साथ अवधेश गौतम, बलराम मौर्य, सत्तार अली भी शामिल हुए। राजीव शर्मा ने कहा केंद्र सरकार की विफलताओं को जन-जन तक पहुंचाने तथा आपसी भाईचारा एवं अमन शांति व सौहाद्र का संदेश देने के उद्देश्य से निकली भारत जोड़ो पदयात्रा ग्राम मोटक्का में रात्रि विश्राम के बाद अगले दिन प्रातः 6 बजे आरंभ हुई।
शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष एवं इंद्रावती विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष राजीव शर्मा ने कहा कि भाजपा और आरएसएस देश को तोड़ने का काम कर रहे हैं। पहले अंग्रेजों के लिए काम किया, अब देश को धर्म के नाम पर तोड़ने का प्रयास कर रहै हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी भारत को जोड़ने का काम कर रहे हैं। देश की आजादी में कांग्रेस पार्टी की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। नेहरू, इंदिरा गांधी ने देश का विकास करने में कोई कसर नही छोड़ी, लेकिन भाजपा और आरएसएस ने सिर्फ देश को तोड़ने का काम किया है कभी धर्म के नाम पर कभी बुलडोजर के नाम पर। राहुल गांधी की पदयात्रा को अपार जनसमर्थन मिल रहा है। यात्रा के जरिए कांग्रेस भाजपा के कुशासन को भी लोगों तक पहुंचा रही है। राजीव शर्मा ने कहा कि मोदी सरकार की गलत नीतियों के कारण जनमानस में आक्रोश है।