विधायक रेखचंद की सभाओं में भूपेश बघेल से जुड़े नारों की धूम

0
84
  • भूपेश है तो भरोसा है, कका है तो कल है जैसे नारों की गूंज
  • भानुप्रतापपुर के उप चुनाव में संसदीय सचिव जैन के भाषण के बीच युवाओं के जोश का जलवा


कांकेर। जिले की भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट के लिए होने जा रहे उप चुनाव में जगदलपुर के विधायक एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन कांग्रेस प्रत्याशी के लिए स्टार प्रचारक साबित हो रहे हैं। उनकी चुनावी सभाओं में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से जुड़े नारे जमकर लगते हैं। ‘ भूपेश है, तो भरोसा है ‘ और ‘ कका है, तो कल है ‘ जैसे नारे जैन की सभाओं में लग रहे हैं। युवाओं का जोश बार बार उफान मारने लगता है। जैन क्षेत्र के संबलपुर में अपनी टीम के साथ मोर्चा सम्हाले हुए हैं।


भानुप्रतापपुर का उप चुनाव बेहद दिलचस्प हो गया है। कांग्रेस के अनेक दिग्गज नेता भानुप्रतापपुर की जंग में डटे हुए हैं। जगदलपुर के विधायक एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन इन्हीं नेताओं में से एक हैं। जैन क्षेत्र के संबलपुर कस्बे में अपनी युवा टीम के साथ मोर्चे पर अच्छी बैटिंग कर रहे हैं। वे घर घर दस्तक देकर माता बहनों से कांग्रेस प्रत्याशी सावित्री मंडावी की जीत में भागीदार बनने की अपील करने के साथ ही गांवों में चुनावी सभाएं भी ले रहे हैं। जैन अपने जोशीले और ओजस्वी भाषण से समा बांध देते हैं। उन्हें सुनने खासी भीड़ उमड़ पड़ती है। भीड़ में युवाओं, महिलाओं और ऐसे विद्यार्थियों, जो पहली बार मतदान करने वाले हैं, उनकी तादाद ज्यादा रहती है। जैन के भाषण के बीच महिलाएं और युवा जहां भूपेश है तो भरोसा है का नारा बुलंद करते हैं, वहीं नए मतदाता विद्यार्थी कका है तो कल है का नारा लगाते हैं। युवाओं और नए मतदाताओं का कहना है कि कका ( भूपेश बघेल ) हैं, तब तक हमारा कल यानि भविष्य सुरक्षित है। जैन भी मुख्यमंत्री बघेल द्वारा किसानों, युवाओं, महिलाओं, विद्यार्थियों और सभी वर्गों के कल्याण के लिए चलाई जा रही योजनाओं को जनमानस के बीच रखकर कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील करते हैं। उनके भाषण के बीच युवाओं का जोश देखते ही बनता है। क्षेत्र के युवाओं, महिलाओं और नए मतदाताओं के बीच जैन का अलग ही क्रेज बन गया है।
साध रहे हैं समाजों को भी
संसदीय सचिव रेखचंद जैन सभी समाजों, मजदूर व युवा संगठनों को भी साधने में लगे हुए हैं। वे विभिन्न जातीय समाजों तथा संघ संगठनों के पदाधिकारियों के साथ बैठकें कर कांग्रेस प्रत्याशी सावित्री मंडावी के लिए समर्थन मांग रहे हैं। पदाधिकारी भी कांग्रेस का साथ देने का भरोसा दिला रहे हैं। जैन समाज, माहेश्वरी समाज, सतनामी समाज, हमाल संघ के पदाधिकारियों के साथ रेखचंद जैन बैठकें कर चुके हैं। माना जा रहा है कि श्री जैन की ये कोशिशें कांग्रेस को इस चुनाव में जरूत कामयाब बनाएंगी।