चार साल के भीतर बस्तर में आ चुका है काफी बदलाव : बैज

0
209
  • भारत जोड़ो युवा संकल्प समारोह में बोले बस्तर के सांसद दीपक बैज
  • संभाग के सभी छोटे – बड़े कांग्रेस नेता शामिल हुए कार्यक्रम में

जगदलपुर। चार साल के कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में बस्तर में काफी बदलाव आ चुका है। यहां की वादियों में अमन की बयार बह रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में बस्तर विकास का नया आयाम स्थापित कर चुका है। उक्त बातें बस्तर के सांसद दीपक बैज ने यहां युवा कांग्रेस द्वारा आयोजित भारत जोड़ो युवा संकल्प समरोह में कही। बैज ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद बघेल की दूरदर्शिता, नीतिगत फैसलों, जनता के हित में शुरू की गई योजनाओं, आंतरिक चुनौतियों से निपटने के लिए उठाए कदमों से न सिर्फ बस्तर, बल्कि समूचे छत्तीसगढ़ में आमूलचूल परिवर्तन आया है।

गांव -गांव में विकास का नया आयाम रचा जा रहा है। वनवासियों, आदिवासियों और सर्वहारा वर्ग के समग्र उत्थान के लिए जमीनी स्तर पर हमारी कांग्रेस सरकार काम कर रही है। बस्तर के भी गांव विकास पथ पर अग्रसर हैं। बस्तर की वादियों में पहले बारूद की गंध समाई रहती थी, यहां की धरती आए दिन रक्तरंजित होती रहती थी। हमारी सरकार के चार साल के कार्यकाल में बस्तर की वादियों में अमन की बयार बह रही है। आज हम बिना डर के बस्तर के अंदरूनी गांवों में भी जा सकते हैं। यह हमारे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के दूरदर्शिता पूर्ण फैसलों और समस्या के निदान के लिए उठाए गए प्रभावी कदमों की वजह से ही संभव हो पाया है। बैज ने कहा कि युवा कांग्रेस, एनएसयूआई तथा कांग्रेस के अन्य अनुसांगिक संगठनों के पदाधिकारी व कार्यकर्त्ता कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के बताए रास्ते पर चलते हुए जो कार्य कर रहे हैं, वह सराहनीय है। उन्होंने युवा टीम से गांव – गांव में जाकर कांग्रेस की नीतियों और भूपेश बघेल सरकार की योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने की अपील की।


युवाओं ने निकली बाईक रैली
आरंभ में युवा कांग्रेस और एनएसयूआई के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने विशाल बाईक रैली निकली। बाईक रैली ने नगर व आसपास के गांवों का भ्रमण किया। इस दौरान बाईक सवार कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद के नारे बुलंद करते रहे। समारोह में छत्तीसगढ़ शासन के केबिनेट मंत्री कवासी लखमा, संसदीय सचिव एवं जगदलपुर के विधायक रेखचंद जैन, इंद्रावती विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष राजीव शर्मा तथा अन्य नेताओं ने भी विचार रखे। कार्यक्रम में सैकड़ों कार्यकर्त्ता और नागरिक उपस्थित थे।