विधायक – कलेक्टर पर डीएमएफ की राशि में गड़बड़ी का आरोप

0
172
  • राज्य युवा आयोग के पूर्व सदस्य अजय सिंह आज से अनशन पर
  • बड़े पैमाने पर हुआ है फंड की राशि की हेराफेरी – अजय सिंह

बीजापुर राज्य युवा आयोग के पूर्व सदस्य अजय सिंह ने ने क्षेत्रीय विधायक एवं बीजापुर कलेक्टर पर डीएमएफ की राशि में गड़बड़ी करने का आरोप लगाया है। इस मुद्दे को लेकर सिंह 12 दिसंबर से कलेक्टर कार्यालय के समक्ष आमरण अनशन आरंभ करने की चेतावनी दी है।पत्रवार्ता में अजय ने आरोप लगाया है कि चुनिंदा लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए विधायक और कलेक्टर द्वारा डीएमएफ समेत अन्य मदों में जमकर भ्रष्टाचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इन सभी मदों की राशि के व्यय का ब्यौरा सार्वजनिक होना चाहिए, ताकि जनता को सच का पता लग सके। अजय ने चार बिंदुओ पर जिला प्रशासन से जानकारी मांगी है। इसमें डीएमएफ समेत अन्य मदों के आवंटन से लेकर निर्माण कार्य की लागत व भुगतान शामिल हैं। अजय सिंह ने कहा कि उनके द्वारा बालिका छात्रावास पांडे मुर्गा में टाइल्स कार्य किया गया। जिला प्रशासन ने जांच के आदेश दिए थे। लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री की अध्यक्षता में तीन सदस्य समिति गठित कर जांच की गई। जांच में कार्य संतोषजनक पाया गया। बाबजूद अंतिम भुगतान प्रतिवेदन व सीसी जारी होने के बाद भी जिला प्रशासन द्वारा काम ना होना बताकर जबरन भुगतान रोका जा रहा है।

मदों का ब्यौरा हो सार्वजनिक

अजय सिंह ने वर्ष 2019 से अब तक डीएमएफ में कुल आवंटन के विरुद्ध जिले में खर्च की गई राशि की जानकारी सार्वजनिक करने की मांग उठाई है। इसके अलावा जिला निर्माण समिति में निविदा प्रक्रिया का अखबार में प्रकाशन, निविदा में भाग लेने वाले ठेकेदारों की संख्या व उनके नाम, कार्य आदेश, कार्य स्थल पर लागत राशि, कार्य आरंभ तथा पूर्णता की तिथि व ठेकेदार के नामयुक्त साइन बोर्ड लगाने, डीएमएफ राशि व अन्य मदों की राशि जिला निर्माण समिति के अलावा अन्य विभागों को दी गई स्वीकृत राशि की जानकारी भी सार्वजनिक करने की मांग की है।

फैकल्टी नियुक्ति में भी भ्रष्टाचार

स्वामी आतमानंद स्कूल में फैकल्टी की भर्ती में भी अनियमितता का आरोप भी अजय सिंह ने लगाया है। उन्होंने कहा कि प्रशासन चाहे तो इसकी जांच करवा ले। सच्चाई खुद बखुद सामने आ जाएगी।