Breaking नवजात को एक माँ ने झाड़ियों में फेंका, आसपास के लोगों ने रोने की आवाज सुनकर पहुँचाया अस्पताल, हालत गंभीर

0
1205

लखनपुर – प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना लखनपुर क्षेत्र के बेलदगी गाँव की है जिसमे एक माँ ने नवजात बच्ची को बोरे में भरकर झाड़ियों में फेंक दिया | लगभग रात के 9 बजे आसपास के ग्रामीणों ने जब बच्ची के रोने की आवाज सुनी तो देखा एक बोरे में नवजात बच्ची बंद है जिसे तुरंत खोलकर ग्रामीणों ने 108 नंबर पर कॉल करके सुचना दी और ज्यादा देर न करते हुए तुरंत उसे जिला अस्पताल ले जाया गया सुचना मिलते तक बच्ची की हालत नाजुक बताई जा रही थी |   

This image has an empty alt attribute; its file name is satlal-1024x307.jpg

नवजात बच्चों को झाड़ियों में फेंकने के लगातार मामले सामने आ रहे हैं। आंकड़ों को देखें तो पिछले 18 महीनों के दौरान जिले में 26 बच्चों को झाड़ियों में फेंक दिया गया। इनमें 16 बेटियां और 10 बेटे हैं।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-4.png

मातृछाया की अध्यक्ष ने बताया बच्चों को फेंकने के मामले में अधिकांश वह संतान हैं जो अवैध संबंधों से पैदा हुई हैं। यही कारण है कि बेटा हो या बेटी, दोनों को ही परिजन लोक-लाज के भय से फेंक देते हैं। कुछ मामलों में लिंगभेद के भी मामले सामने आते हैं। मातृछाया में पालने की व्यवस्था की गई है कि जो परिजन बच्चों को पालने में समर्थ नहीं हैं, वह यहां बच्चों को छोड़ सकते हैं। इसके लिए जागरूकता अभियान भी चलाते हैं।