जन अधिकार महा रैली में शामिल होने जगदलपुर विधान सभा क्षेत्र से सैकड़ों लोग पहुंचे

0
107
  • भाजपा को बताया आरक्षण विरोधी, जमकर की नारेबाजी
  • मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को समानता का संरक्षक बताते की तारीफ


रायपुर मंगलवार को राजधानी में आयोजित जन अधिकार महा रैली में शामिल होने जगदलपुर विधान सभा क्षेत्र के विधायक व संसदीय सचिव रेखचंद जैन के नेतृत्व में विधानसभा क्षेत्र से सैकड़ों लोग पहुंचे थे। इन्होने भाजपा को आरक्षण विरोधी बताते कहा कि वह विधानसभा में दिखावे के लिए आरक्षण विधेयक का तो समर्थन करती है वहीं दूसरी ओर राजभवन पर हस्ताक्षर न करने के लिए दबाव डालती है। इन्होने कहा कि यह दुर्भाग्यजनक है कि संविधान ने आदिवासियों, दलितों व अन्य पिछड़े वर्गों को जो अधिकार दिया है उसकी रक्षा भाजपा से जुड़े इन वर्गों के नेता ही नहीं कर रहे हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को समानता का संरक्षक बताते कहा कि बघेल ने आर्थिक रूप से पिछड़े वर्गों के लिए भी आरक्षण की व्यवस्था की है।

महारैली में सम्मिलित लोगों ने विशेष सत्र आहुत कर विधानसभा से आरक्षण विधेयक पारित करवाने के लिए सीएम भूपेश बघेल का आभार माना। जगदलपुर से रायपुर गए लोगों में जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों के ग्रामीण व शहरी जन बड़ी संख्या में सम्मिलित थे। सुबह महारैली में सम्मिलित होने से पूर्व इन सभी ने नवा रायपुर स्थित जगदलपुर विधायक श्री रेखचंद जैन के आवास के बाहर आरक्षण को अपना अधिकार बताते उनके साथ जमकर नारेबाजी की।
इस दौरान गौरनाथ नाग, ब्लॉक अध्यक्ष नीलू राम बघेल, बीरेन्द्र साहनी, सूर्या पानी, गौरव तिवारी, विक्की निषाद, विजय सिंह, कुलदीप भदौरिया, राधा मोहन दास, हीरालाल ध्रुव, सामनाथ, धनीराम ठाकुर, शंकर नाग, बाल सिंह, मोगरा नाग, धन सिंह, गंगाराम, फूलदास, जलधर, जयराम, बंशीधर, लक्ष्मण सेठिया, डमरूधर बघेल, मेघनाथ बघेल, देवी सिंग बघेल, बलीराम बघेल व अन्य सम्मिलित थे।