शराब बंदी का वादा करने वाली कांग्रेस सरकार अंकित मूल्य से अधिक दाम पर जिले के सरकारी शराब दुकान में सरकार के संरक्षण में बेच रही है – आम आदमी पार्टी

0
1065

सैय्यद वली आज़ाद – नारायणपुर – 19-Sept-2020   

शराब बंदी की वादा करने वाली कांग्रेस सरकार अंकित मूल्य से अधिक दाम पर  जिले के सरकारी शराब दुकान में  सरकार के संरक्षण में बेच रही है–नरेंद्र नाग जिला अध्यक्ष आम आदमी पार्टी नारायणपुर।

नारायणपुर जिले के कई गांवों में अंग्रेजी एवं देशी शराब की अवैध बिक्री धड़ल्ले से हो रही है जिससे गांवों का महौल  खराब हो रही है–सुजीत ठाकुर जिला उपाध्यक्ष नारायणपुर ।

जिला अध्यक्ष नरेंद्र नाग ने कहा कि नारायणपुर जिले के सरकारी शराब दुकान में हमारे कार्यकर्ताओं ने जाकर पता लगया तो पता चला कि सभी प्रकार के विदेशी और देशी शराब की अंकित मूल्य  से अधिक दाम पर बेची जा रही है। शराब बेचने वाले सेल्समेन से इस संबंध में पुछने पर उनके द्वारा शराब आनलाइन बेचने की बात कही और इसका रेट भी आनलाइन आता है कहा गया। अंकित मूल्य से इसका कोई मतलब नहीं। शराब दुकान की सी सी टी वी कैमरा भी बंद पड़ी हुई है। शराब दुकान के बाहर बेची जाने वाले शराब की सुची का अवलोकन करने से पता चला कि कई शराब का नाम ही सूची में नहीं है और शराब बेची जा रही है।

सुजीत ठाकुर ने कहा कि जिले के विदेशी एवं देशी शराब अवैध तरीके से बेची जा रही है जिससे गांवों का महौल खराब होते जा रही है।

अपने चुनावी घोषणा पत्र में शराब बंदी का वादा करने वाली भुपेश बघेल सरकार को दो साल होने जा रहा है इस दिशा में कोई ठोस पहल नहीं कर रही है। कोरोना महामारी जैसे समय में भी बिना कोविड के नियम का पालन करते हुए शराब बेच रही। भुपेश बघेल जी पुछना चाहते हैं कि शराब दुकान में कोरोनावायरस का संक्रमण नहीं फैलता ।

शराब की अंकित मूल्य से अधिक दाम पर ब्रिकी और गांव-गांव में अवैध विदेशी और देशी शराब की ब्रिकी पर तत्काल रोक नहीं लगाई गई तो आम आदमी पार्टी आंदोलन करेगी। जिसकी संपूर्ण जावबदारी शासन प्रशासन की होगी