कुसुमकसा में मना भव्य हनुमान जन्मोत्सव

0
41

राम जानकी सेवा सीमित और सर्व हिंदू समाज के द्वारा हनुमान जन्मोत्सव को बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया । सुबह से ही भक्तो का रेला हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना के लिए लगा रहा! सुबह हनुमान मंदिर के पुजारी लखन गिरी गोस्वामी के द्वारा पूजा अर्चना किया गया और रामायण के सुंदर काण्ड का पाठ मानस कोकिला श्रीमती गिरिजा देवी शर्मा तथा महिला मंडल के द्वारा किया गया। आरती के पश्चात राम जानकी सेवा सीमित और ग्राम वासियों ने सामूहिक रूप से हनुमान चालीसा का पाठ किया ।शाम 4 बजे सर्व हिंदू समाज की भव्य शोभा यात्रा में हजारों की जनसंख्या में सम्मिलित होकर पूरा गांव हनुमान जी के मंदिर से श्रीरामसीता, हनुमान जी,भगवान शंकर जी, काली मां की झांकी निकालकर भ्रमण किया। रीलो मांदारी,अखाड़ा आदि का भव्य प्रदर्शन,डीजे और धुमाल के थाप में पूरा नगर हनुमान जी की भक्ति में झूमता रहा ।दुर्गा मंदिर के पास राजहरा परिवहन संघ के द्वारा शरबत वितरण किया गया।

शाम को भव्य शोभा यात्रा हाई स्कूल दक्षिण मुखी हनुमान जी मंदिर पहुंचने पर वहां महाआरती का आयोजन किया गया। जैसे ही शोभा यात्रा मस्जिद के पास पहुंचा तो मुस्लिम समाज के लोगों ने सभी का स्वागत किया और राम जानकी सेवा सीमित के तरफ से प्रभु हनुमान जी के रूप धारण किए राजू सिन्हा जी के हाथो मुस्लिम भाइयों को इफ्तार करने के लिए हिंदू समाज के द्वारा फल भेट किया गया। महाआरती के बाद पूरे क्षेत्र के लिए हनुमान मंदिर में आयोजित भंडारा में लगभग पांच हजार से ज्यादा लोगो ने प्रसाद ग्रहण किया ।जनपद सदस्य संजय बैंस ने बताया की पिछले पांच वर्षो से नगर में हनुमंत जी महराज का भव्य जन्मोत्सव मनाया जाता है ।लोगो को इस दिन का इंतजार बेसब्री से रहता है,सुबह से ही महिलाए रंगोली बनाकर भगवान के स्वागत में लगे रहते है ।इस बार भी बहुत ही ऐतिहासिक आयोजन हुआ। राम जानकी सेवा सीमित के अधक्ष्य श्री विरेन्द्र सिन्हा जी ने सभी का आभार प्रदर्शन कर इस आयोजन में महत्वपूर्ण सहभागिता निभाने हेतु धन्यवाद ज्ञापित किया ।आयोजन सीमित के अधक्ष्य मंजू धनकर जी ने बताया की इस आयोजन के लिए सिर्फ एक बैठक का आयोजन होता है और पूरे हिंदू समाज इस आयोजन को भव्य बनाने के लिय एक जुट हो जाते है। जिनका भी सहयोग रहा उनका मैं धन्यवाद देता हूं।

आयोजन को सफल बनाने में रोहित धनकर ,सुरेश कोठारी ,नंद किशोर पिस्दा ,हल्बा समाज के अधक्ष्य धरम पिस्दा, जी गोड समाज के अधक्ष्य कोमल धुर्वे जी, साहू समाज के अधक्ष्य गौतम साहू जी, मोहन दास मानिकपूरी,सरपंच शिवराम सिंदरामे जी विनोद सोनी अनिल सुथार जी संतोष जैन जी गौरी शंकर साहू, देवराज जैन, दीपक यादव, दिनेश जैन, कमलेश्वर सिन्हा, कमलकांत साहू, विक्की कुचेरिया, मोती लाल जी कुचेरिया,आशीष कुचेरिया,नितिन जैन मनीष जेठवानी,गांधी सिन्हा, हितेश गुप्ता, मयंक जैन,चंकी जेठवानी, बब्बू जेठवानी ,मुरली जेठवानी, अनिल जेठवानी, गजेंद्र सिन्हा, मोनू परिहार, राजा गुप्ता,मनीष जैन,सन्तोष जैन,विनोद सोनी,राहुल जैन,डामेंद्र सिन्हा के साथ पूरे यादव समाज के अधक्ष्य नकुल यादव और रवि यादव के द्वारा भंडारा प्रसाद बनाने का अपना सहयोग दिए प्रकाश चंद कुचेरिया जी अधक्षय व्यापारी संघ पूरा व्यापार बंद कर व्यापारी साथियों के साथ पूरे शोभा यात्रा में सम्मिलित रहे राजू सिन्हा और पूनम सिन्हा जी का झाकी लोगो को मंत्र मुग्ध किया।

घरबैठे Amazon के साथ ऑनलाइन शॉपिंग करें, स्पेशल ऑफर के साथ लिंक क्लिक करें

https://36bestonlinesale.com/home