यौन शोषण के आरोपी का बचाव कर रही भाजपा : विक्रम मंडावी

0
115
  • महिला पहलवानों के समर्थन में महिलाओं ने निकाला कैंडल मार्च
  • केंद्र सरकार पर जमकर बरसे बीजापुर विधायक विक्रम मंडावी


बीजापुर क्षेत्रीय विधायक विक्रम मंडावी महिला पहलवानों के यौन शोषण के मामले को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार आरोपी भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष एवं भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह को बचाने का प्रयास कर रही है।
यौन शोषण पीड़ित महिला पहलवानों द्वारा नई दिल्ली के जंतर मंतर पर किए जा रहे प्रदर्शन के समर्थन में तथा उन्हें इंसाफ दिलाने की मांग को लेकर विधायक विक्रम मंडावी की उपस्थिति और महिला कांग्रेस जिला अध्यक्ष में महिला कांग्रेस द्वारा गीता कमल के नेतृत्व में कैंडल मार्च निकाला गया।

इस दौरान विधायक विक्रम मंडावी ने कहा कि भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों का यौन शोषण के गंभीर आरोप लगे हैं। पीड़िताओं में एक नाबालिग भी शामिल है। मंडावी ने कहा कि राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय स्तर पर मेडल जीतकर अपने राज्य एवं देश का मान बढ़ाने वाली बेटियां लंबे समय से इंसाफ की गुहार लगाती आ रही हैं। चूंकि बृजभूषण शरण सिंह भाजपा के सांसद हैं, इसलिए उनके खिलाफ एफआईआर तक दर्ज नहीं की जा रही थी। सुप्रीम कोर्ट की दखल के बाद एफआई आर दर्ज की गई, मगर दिल्ली पुलिस उनकी गिरफ्तारी से न जाने किस दबाव में बच रही है। श्री मंडावी ने कहा कि दरअसल केंद्र सरकार और भाजपा बृजभूषण शरण सिंह को बचाने में जुटी हैं। उन्होंने कहा कि बृजभूषण शरण सिंह पर नाबालिग के यौन शोषण मामले में पास्को एक्ट के तहत जुर्म दर्ज है। पास्को एक्ट में नामजद आरोपी की तत्काल गिरफ्तारी का प्रावधान है, फिर भी इतने गंभीर प्रकरण में श्री सिंह को बचाने का कुत्सित प्रयास चल रहा है। विक्रम मंडावी ने बृजभूषण शरण सिंह को तत्काल गिरफ्तार कर उन्हें भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष पद से हटाने की मांग की।


घोर महिला विरोधी है भाजपा : गीता कमल

जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष गीता कमल के नेतृत्व में महिला कांग्रेस की पदाधिकारियों और कार्यकर्त्ताओं ने कांग्रेस भवन बीजापुर से जयस्तंभ चौक तक कैंडल मार्च निकाल कर केंद्र की मोदी सरकार के विरुद्ध विरोध प्रदर्शन किया। जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष गीता कमल ने कहा कि कुश्ती संघ के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह पर यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगे हैं, फिर भी मोदी सरकार उनके खिलाफ एक्शन लेने और पुलिस कार्रवाई करने से बच रही है तथा अपने सांसद सिंह को बचाने में लगी है। इससे जाहिर होता है कि भाजपा घोर महिला विरोधी पार्टी है। यौन शोषण के गंभीर आरोप से घिरे कुश्ती संघ अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह को कुश्ती संघ अध्यक्ष पद से न हटाकर और पार्टी से न निकालकर भाजपा ने अपने महिला विरोधी चेहरे एवं चरित्र को सामने ला दिया है। कैंडल मार्च में बड़ी संख्या में शहर की महिलाओं और युवतियों ने भी भाग लिया।