दीपक’ की रौशनी से जगमग हो उठा गृहग्राम उसरीबेड़ा

0
99
  • प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज का गृहग्राम में हुआ भव्य स्वागत

लोहंडीगुड़ा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं बस्तर के सांसद दीपक बैज का बीती रात गृहग्राम उसरीबेड़ा में भव्य स्वागत हुआ। बैज के स्वागत एवं उन्हें परघाने के लिए महिलाएं और युवतियां भी गांव से करीब एक किलोमीटर दूर चली आई थीं। सांसद दीपक बैज प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नियुक्त होने के बाद पहली बार मंगलवार को सड़क मार्ग से बस्तर संभाग पहुंचे। रायपुर से बस्तर संभाग में आते तक पूरे रास्ते भर उनके स्वागत के लिए कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं और आम नागरिकों ने पलक पांवड़े बिछा दिए थे। अभनपुर से लेकर पुरुर तक दर्जनों स्थानों पर बैज का अभूतपूर्व स्वागत हुआ।

चारामा से बस्तर संभाग की सीमा दीपक बैज के प्रविष्ट होते कार्यकर्त्ताओं के जोश और उत्साह का ठिकाना नहीं रहा। बैज चारामा से कांकेर, केशकाल, कोंडागांव, जगदलपुर होते हुए बीती देर शाम लोहंडीगुड़ा और गृह ग्राम उसरीबेड़ा पहुंचे लोहंडीगुड़ा में चित्रकोट के विधायक राजमन बेंजाम के नेतृत्व में उनका भव्य स्वागत हुआ। यहां से बैज का काफिला उसरीबेड़ा के लिए रवाना हुए। जैसे ही उसरीबेड़ा कस्बे के लोगों को पता चला कि दीपक बैज उसरीबेड़ा के लिए रवाना हो चुके हैं, सैकड़ों युवक, युवतियां, महिलाएं और पुरुष पुष्पहार, ढोल तासे डीजे, पटाखे, मिठाई, आरती की थल आदि लेकर कस्बे से एक किमी दूर तक पहुंच गए। पुल के पास मौजूद लोगों की भीड़ को देख दीपक बैज ने अपनी गाड़ी रुकवा दी। उनके गाड़ी से उतरने के बाद महिलाओं और युवतियों ने उनकी आरती उतारी और मुंह मीठा कराया। लोगों ने उन्हें फूल मलाओं से लाद दिया। युवकों ने जमकर आतिशबाजी की। डीजे की धुन पर नाच रहे युवक युवतियों के साथ पीसीसी चीफ दीपक बैज पैदल ही अपने गृहग्राम की ओर चल पड़े। उसरीबेड़ा पहुंचते ही आतिशबाजी तथा बाजे गाजे का शोर और बढ़ गया। वहां स्वागत का ऐसा सिलसिला चल पड़ा कि श्री बैज को निवास तक पहुंचने में डेढ़ घंटे लग गए।

जैसे मेरे जीवन को किया रौशन, छ्ग को भी करना

निवास पहुंचते ही दीपक बैज की धर्मपत्नी पूनम बैज ने उनके पैर धोए और आरती उतारी। उनका मुंह भी मीठा कराया। पूनम बैज ने अपने जीवन साथी दीपक बैज से कहा – जिस तरह आपने मेरी जिंदगी रौशन कर रखी है, उसी तरह उत्कृष्ट कार्य कर कांग्रेस पार्टी और छत्तीसगढ़ में भी रौशनी बिखेरना। श्रीमती बैज अपने पति को मिली नई जिम्मेदारी से बेहद प्रफुल्लित नजर आ रही थीं।इस संवाददाता के यह पूछने पर कि अब तो बैज की व्यस्तता और भी बढ़ने वाली है। अब तक उन पर सिर्फ बस्तर लोकसभा क्षेत्र की ही जिम्मेदारी थी, अब पूरे छत्तीसगढ़ की जवाबदेही उनके कंधों पर आ गई है, पूनम बैज ने कहा कि यह मेरे लिए गर्व की बात है कि मेरे पति को कांग्रेस पार्टी ने बड़ी जिम्मेदारी दी है। अगर प्रदेश की जनता और कांग्रेस के हित में उनकी व्यस्तता बढ़ रही है, तो यह खुशी की बात है। बैज निवास में भी ग्रामीणों की भारी भीड़ लग गई थी। उपस्थित जन समुदाय के बीच मिठाई बांटी गई। निवास में भी श्री बैज आधी रात तक लोगों से मिलते और बधाई स्वीकार करते रहे।