कांग्रेस में बस्तर की बहार, मलकीत सिंह गैदू को संगठन और प्रशासन का प्रभार

0
113

(अर्जुन झा)

जगदलपुर छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सांसद दीपक बैज ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी में संगठन एवं प्रशासन दोनों का प्रभार प्रदेश महामंत्री मलकीत सिंह गैदू को सौंप दिया है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के विश्वस्त सहयोगी व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सांसद दीपक बैज के करीबी माने जाने वाले वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मलकीत सिंह गैदू को आज छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संगठन एवं प्रशासन दोनों का प्रभार दे दिया गया। उनकी यह नियुक्ति प्रदेश अध्यक्ष सांसद दीपक बैज के आदेश से तत्काल प्रभाव से लागू हो गई है। पीसीसी कमांडर दीपक बैज ने सोशल मीडिया पर भी इसकी घोषणा करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी का प्रभारी महामंत्री संगठन एवं कार्यालय प्रशासन मलकीत सिंह गैदू को नियुक्त किया गया है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि आप मेहनत और संगठनात्मक कार्यकुशलता से संगठन को और मजबूती प्रदान करेंगे। नई जिम्मेदारी के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नव नियुक्त प्रभारी महामंत्री संगठन एवं कार्यालय प्रशासन मलकीत सिंह गैदू ने अपनी इस नियुक्ति के लिए छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस की प्रभारी कुमारी शैलजा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सांसद दीपक बैज के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि कांग्रेस ने मुझे जो जिम्मेदारी सौंपी है, उसकी कसौटी पर खरा उतरना मेरी प्राथमिकता है। सभी वरिष्ठ नेताओं के मार्गदर्शन में सभी साथियों के सहयोग से हम सभी कांग्रेस संगठन को और अधिक मजबूत करेंगे।

गौरतलब है कि गैदू कांग्रेस के कर्मठ और समर्पित नेता हैं। वे अल्पसंख्यक समुदाय का प्रतिनिधित्व करते हैं। इंद्रावती प्राधिकरण के सदस्य की हैसियत से वे बस्तर के विकास में सक्रिय भागीदारी निभा रहे हैं। वे पूर्व में भी कांग्रेस के प्रदेश महासचिव की जिम्मेदारी निभा चुके हैं। उन्हें संगठन कार्यों का पुराना अनुभव है। वे सभी के सहयोग से कांग्रेस की मजबूती के लिए लंबे समय से काम कर रहे हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पुराने विश्वस्त सहयोगी होने के साथ साथ वे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सांसद दीपक बैज के हमसाया हैं। किसी भी संगठन में अध्यक्ष और संगठन महासचिव और प्रशासनिक महासचिव की कैमिस्ट्री मेल खाना बहुत ज्यादा जरूरी होता है। सभी वरिष्ठ नेताओं की सहमति से पीसीसी प्रमुख ने दोनों अहम जिम्मेदारी श्री गैदू को सौंपकर कांग्रेस की गतिशीलता को विस्तार दिया है। गैदू को प्रदेश कांग्रेस में मिली इस जिम्मेदारी ने बस्तर में उत्सव का माहौल बना दिया है। कहा जा रहा है कि कांग्रेस ने बस्तर में बहार ला दी है। कांग्रेस संगठन में बस्तर का यह जलवा बता रहा है कि कांग्रेस में बस्तर की खास अहमियत है।