स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में आरक्षण नियमों का पालन नहीं, अजाक्स संघ ने चयन सूची निरस्त करने की मांग

0
188

जगदलपुर(प्रखर)। स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में आरक्षण के नियमों का पालन नहीं किये जाने व आरक्षित संवर्ग के शिक्षित बेरोजगार चयनित सूची को लेकर अजाक्स कार्यवाहक अध्यक्ष ने शासन से जांच कर सूची निरस्त करने की मांग की है।

अध्यक्ष व्ही.पी. शोरी ने जारी अपने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से जानकारी दी है कि बस्तर जिला कलेक्टर को ज्ञापन पत्र प्रेषित कर उक्त अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में आरक्षण का पालन नहीं किये जाने पर आरक्षित संवर्ग के शिक्षित बेरोजगार चयनित सूची से बाहर हो गये हैं, जिससे अजाक्स द्वारा चयन सूची को जाँच कर निरस्त करते हुये पुन: प्राप्त आवेदन पत्रों के आरक्षण रोस्टर के अनुसार जारी किया जाना चाहिए। साथ ही भर्ती अभियान भी चलाया जाना चाहिए।

शोरी ने कहा कि चयन सूची के आधार पर ज्ञात हुआ है कि उक्त विद्यालय में व्याख्याता सामाजिक विज्ञान, जीव विज्ञान, वाणिज्य रसायन, गणित संस्कृत, अंग्रेजी, हिन्दी, शिक्षक-विज्ञान, गणित, शिक्षक संस्कृत पू.मा.शा. सहायक शिक्षक-विज्ञान प्रयोग सहायक प्रधान अध्यापक प्रा.शा प्रधान अध्यापक मा.शा. कम्प्यूटर शिक्षक, सहा. ग्रेड-2 सहा ग्रेड-3 एवं अन्य पदों पर जिला शिक्षा विभाग बस्तर जिला द्वारा चयनित सूची में आरक्षित संवर्ग के लिये किसी भी प्रकार के नियमों का पालन नहीं किये जाने के कारण आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र में अनुसूचित जाति, जनजाति एवं पिछड़ा वर्ग के शिक्षित बेरोजगारों को बेदखल किया गया है।

इससे यह साबित होता है कि अलग-अलग विषयवार एकजाई व स्वीकृत पदों के अनुसार चयन सूची के आधार पर विकासखण्डवार चयन सूची जारी करने की स्थिति में पूरे आरक्षित वर्ग के शिक्षित बेरोजगारों को बाहर किया गया है। उन्होंने कहा कि संभागायुक्त से मांग की गई है कि जिला स्तरीय आरक्षण रोस्टर के अनुसार चयन सूची को प्रकाशित किया जाये अन्यथा संघ आन्दोलन करने बाध्य होगा।