हुक्मरानों को मुंह चिढ़ा रही है जैबेल पंचायत की यह सड़क

0
51

बकावंड विकासखंड बकावंड में विकास के दावे की हवा जनपद पंचायत के अधिकारी और सरपंच व सचिव निकाल रहे हैं। इनकी विकास विरोधी करतूतों के कारण प्रदेश की कांग्रेस सरकार की छवि धूमिल हो रही है।

जनपद पंचायत के अधिकारियों, पंचायत सचिव और सरपंच की मनमानी एवं लापरवाही का खामियाजा शालेय विद्यार्थियों, ग्रामीण महिलाओं और लोगों को भुगतना पड़ रहा है। बस्तर विधायक और बस्तर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष लखेश्वर बघेल इस इलाके विकास और सड़को के निर्माण हेतु राशि देने की बात तो करते है, लेकिन वे जनपद अधिकारी, सरपंच, सचिव की कारगुजारियों पर अंकुश नहीं लगा पा रहे हैं। इसीलिए विधायक की सारी कोशिशों पर पानी फिर जाता है।

ग्राम पंचायत जैबेल 2 के भगत पारा के छात्र एवं छात्राओं एवं ग्रामीण को परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है। अधिकारियों और पंचायत प्रतिनिधियों का विकास विरोधी चेहरा बकावंड जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत जैबेल -2 में सामने आया है। ग्राम पंचायत जैबेल 2 के भगत पारा में रास्ता इतना खराब है कि उस पर आवाजाही करना दुघर्टना का कारण बन रहा है। सड़क की दुर्दशा पर सरपंच व सचिव ध्यान नहीं दे रहे हैं। वार्ड पंच अजमेर ने बताया कि यहां के स्कूल छात्र – छात्राओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आवाजाही करते समय गिरकर के कई विद्यार्थी गंभीर रूप से चोटिल भी हो चुके हैं। पगडंडीनुमा यह सड़क मिट्टी से बनी है और बारिश के मौसम में कीचड़ से सराबोर हो गई है। इस सड़क पर एक कदम भी चल पाना मुश्किल है। विद्यार्थी जान जोखिम में डालकर इसी सड़क पर सफर कर स्कूल जाते हैं।