नगरनार स्टील प्लांट पर आदिवासियों का हक : शाह

0
77
  • निजीकरण की बात झूठी, कांग्रेस के लोग आदिसियों को गुमराह कर रहे हैं : शाह

जगदलपुर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि नगरनार स्टील प्लांट पर बस्तर के आदिवासियों का पहला हक है। प्लांट का निजीकरण नहीं होगा। कांग्रेस के नेता नगरनार स्टील प्लांट के निजीकरण की झूठी अफवाह फैलाकर यहां के आदिवासियों को गुमराह कर रहे हैं। उनकी बातों पर यकीन मत कीजिए।

अमित शाह गुरुवार को जगदलपुर पहुंचे और मांई दंतेश्वरी की पूजा- अर्चना कर भाजपा प्रत्याशियों के लिए आशीर्वाद मांगा। उन्होंने जगदलपुर विधानसभा सीट के भाजपा प्रत्याशी किरण देव सिंह, बस्तर विधानसभा सीट के पार्टी उम्मीदवार मनीराम एवं चित्रकोट के भाजपा प्रत्याशी विनायक गोयल के लिए जनता से समर्थन मांगा। गृहमंत्री श्री शाह भाजपा प्रत्याशियों की नामांकन रैली में भी शामिल हुए। प्रत्याशियों ने जिला निर्वाचन कार्यालय पहुंचकर अपना नामांकन दाखिल किया। रैली में भारी संख्या में समर्थक पहुंचे थे। गृहमंत्री अमित शाह ने जगदलपुर के लालबाग मैदान पर आयोजित एक बड़ी सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर जमकर हल्ला बोला और कांग्रेस सरकार को छत्तीसगढ़ से उखाड़ फेंकने का आह्वान लोगों से किया। भाजपा प्रत्याशियों के जिताने के लिए जनता से आशीर्वाद मांगते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी, तो घोटालेबाजों को उल्टा लटका दिया जाएगा। श्री शाह ने कहा कि नगरनार स्टील प्लांट का नीजिकरण नही होगा। इस प्लांट पर बस्तर के आदिवासी भाइयों का अधिकार है। प्रधानमंत्री नरेंlद्र मोदी इसी मैदान से आप सभी को इस बारे में आश्वस्त करते हुए प्लांट का लोकार्पण कर उसे बस्तर के आदिवासी भाईयों के हवाले किया था। उसी बात को मै दोबारा कह रहा हूं। नगरनार प्लांट पर एकमात्र अधिकार आदिवासी भाइयों एवं बस्तरवासियों का है। कांग्रेस के लोग झूठी अफवाह फैलाकर आदिवासियों को गुमराह करने में लगे हैं। कांग्रेस की बातों पर बिल्कुल भरोसा मत कीजिए। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार ने डीएमएफटी फंड की स्थापना की है। खदानों से मिलने वाले राजस्व को विकास कार्यों में खर्च किया जाता है। इस मद से 75 हजार करोड़ जिले के विकास पर खर्च किया जा चुका है। भाजपा की सरकार बनी, तो बस्तर नक्सल मुक्त हो जाएगा। शाह ने कहा कि कांग्रेस नक्सलवाद को बढ़ावा देने वाली सरकार है, तो भाजपा नक्सलवाद मुक्त सरकार देगी। आप लोगों को चुनना है कि प्रदेश की सरकार कैसी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि छग में कमल की सरकार बनी, तो बस्तर को नक्सलवाद से मुक्त कर दिया जाएगा।  शाह ने कहा कि नक्सली हिंसा में चाहे पुलिस के जवान मारे जाएं या नक्सल मरें या फिर ग्रामीण मारे जाएं पर मरते तो बस्तर के आदिवासी ही हैं। केंद्र की भाजपा सरकार ने गैस सिलेंडर दिया और गरीबों को पांच किलो निशुल्क चावल दिया।

घोटालेबाज उल्टे लटकाए जाएंगे

गृहमंत्री अमित शाह ने प्रदेश की कांगे्रस सरकार पर जमकर हल्ला बोला और प्रदेश सरकार को घोटालेबाजों की सरकार निरुपित किया। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार बनी, तो घोटालेबाजों को उल्टा लटका दिया जाएगा। उन्होने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर अरबों का शराब घोटाला, 540 करोड़ का कोयला घोटाला, 1300 करोड़ का गोबर घोटाला, राशन घोटाला, तेंदूपत्ता खरीदी में घोटाला करने का आरोप लगाते हुए सरकार पर जमकर हल्ला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस तो घोटाले के लिए जानी जाती है। गृहमंत्री के बस्तर प्रवास को लेकर पूरे शहर में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रही। लालबाग, दंतेश्वरी मंदिर, कलेक्टर कार्यालय परिसर के चारों तरफ जवान तैनात रहे। कार्यक्रम के दौरान बस्तर जिले की सभी सीटों के भाजपा प्रत्याशी, पूर्व युवा आयोग अध्यक्ष कमलचंद्र भंजदेव, पूर्व वन विकास निगम अध्यक्ष श्रीनिवास मद्दी , पूर्व सांसद दिनेश कश्यप, रूपसिंह मंडावी, संग्राम सिंह राणा सहित भारी संख्या में भाजपाई उपस्थित थे।